Property Dealer Murder: प्रापर्टी डीलर की हत्या कर नहर में फेका शव, जांच में जुटी पुलिस

Firozabad News: थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के अंतर्गत एक प्रापर्टी डीलर की हत्या कर शव नहर में फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मृतक के स्वजनों के आरोप के आधार पर मामले की जांच की और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

Brajesh Rathore
Published on: 4 Aug 2024 2:14 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (Pic: Newstrack)

Firozabad News: जिले के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के अंतर्गत एक प्रापर्टी डीलर की हत्या कर शव नहर में फेंकने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मृतक के स्वजनों के आरोप के आधार पर मामले की जांच की और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गये आरोपी ने घटना को स्वीकार किया है। तलाशी के दौरान असुआ नहर पुल के समीप झाड़ियों से उसके बैल्ट और जूते तथा खून पड़ा मिला है। पुलिस शव बरामद करने में जुटी हुई है।

शव की तलाश में जुटी पुलिस

मूल रूप से जसराना के गांव कटैना हर्षा, हाल मोहल्ला कटरा मीरा निवासी प्रापर्टी डीलर जितेंद्र उर्फ पप्पू के स्वजनों के अनुसार प्रार्पटी डीलर को शनिवार दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब असुआ निवासी राजेंद्र कुशवाह कार से घर से बुला कर ले गया था। जब काफी देर तक घर नहीं आये तो उनकी तलाश की। मध्य रात एक बजे के करीब परिजनों ने उनके लापता होने की सूचना थाना पुलिस को दी। पुलिस ने स्वजनों की आशंका के आधार पर एक व्यक्ति राजेंद्र कुशवाह को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमें पकड़े गये युवक ने बताया कि उसने मृतक से पांच लाख रुपये उधार लिये थे। जिन्हें मृतक मांग रहा था। उसे रुपये ना लौटाने पड़े इस लिए उसने उसको घर से बुला कर उसको कार में बैठाया और गोली मार कर हत्या कर दी। इसके बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को असुआ गांव के समीप नहर में फेंक दिया और फरार हो गया। एसपी ग्रामीण कुमार रण विजय सिंह ने बताया कि आरोपी द्वारा हत्या स्वीकार करने के बाद मृतक की पत्नी सिखा यादव की तहरी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर मुख्य आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उसकी निशानदेही पर शव बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

जब पुलिस उसको लेकर असुआ पहुंची तो उसने झाड़ियों से अपनी बेल्ट और जूते बरामद कराये। जहां से यह सामान मिला, वहां खून भी पडा़ था। एसपी ग्रामीण ने बताया कि नहर विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर नहर का पानी तुड़वा दिया है और पीएसी गोताखोरों को बुला कर नहर में उतार दिया है। नहर में तलाश की जा रही है। इसके साथ ही आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि कहीं वह गुमराह तो नहीं कर रहा।

रात आठ बजे के करीब पत्नी से फोन पर हुई थी बात

मृतक के भाई शिवेंद्र उर्फ संजू ने बताया कि उनके भाई जितेंद्र को आरोपित राजेंद्र कुशवाह शनिवार दोपहर घर से बुला कर कार में बैठा कर ले गया था। जो सीसीटीवी फुटेज में भी साफ ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार रात आठ बजे उनका फोन आया था। उनकी बेटी खुशी ने पापा से कहा कि घर आ जाओ। उन्होंने कहा कि हम कुछ देर बाद घर आ जाएंगे और साथ में ही खाना खायेंगे। इसके बाद जब घर नहीं पहुंचे तो दोबारा फोन किया, लेकिन उनका फोन बंद हो गया। कोई संपर्क न होने से घरवालों को कुछ शंका हुई तो उन्होंने तलाश शुरू कर दी।

परिजनों ने रात एक बजे के करीब थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस के साथ स्वजन आरोपी के गांव असुआ पहुंचे और जितेंद्र के बारे में जानकारी की, लेकिन कोई पता नहीं चला। बताया जाता है कि इसी बीच आरोपित जनपद के ही एक थाने में जाकर पहुंचा और उसने सरेंडर कर दिया। जिसके बाद थाना पुलिस आरोपित को लेकर आई और जितेंद्र के बारे में पूछताछ की। पुलिस के अनुसार आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने प्रापर्टी डीलर की हत्या कर शव नहर में फेंक दिया है।

परिवार में मचा कोहराम

जितेंद्र की हत्या की सूचना मिलने के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई। बड़ी संख्या में मृतक के स्वजन, रिश्तेदार, व्यवहारी और शुभचिंतक थाना पहुंचे और पुलिस पर कार्यवाही में लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोशित हुए। हालांकि मौके पर पहुंचे सीओ प्रवीन कुमार ने उन्हें समझा कर शांत किया। इसके बाद थाना पहुंचे एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह के सामने भी स्वजनों ने अपना रोश दिखाया, हालांकि उन्होंने स्वजनों को समझा कर शांत किया। वहीं मृतक की पत्नी शिखा, बेटा हर्ष और पुत्री खुशी का रो-रो कर बुरा हाल है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story