Firozabad News: जिला अस्पताल में दो मौत के बाद हंगामा, लापरवाही का लगाया आरोप

Firozabad News: महिला और व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल पक लापरवाही का आरोप लगाया। अस्पताल के बाहर शव रखकर घंटों हंगामा किया।

Brajesh Rathore
Published on: 3 July 2024 7:56 AM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (Pic: Newstrack)

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद मेडिकल कॉलेज के सौशैया अस्पताल में एक महिला और एक अधेड़ व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल पक लापरवाही का आरोप लगाया। आक्रोशित परिजनों ने शव को अस्पताल के बाहर रखकर घंटों हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने सही से इलाज नहीं किया। इसी के चलते मरीजों की मौत हो गई।

इलाज के दौरान दो लोगों की मौत

फ़िरोज़ाबाद के मेडिकल कॉलेज के सौशैया में मंगलवार की देर रात उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब अस्पताल के SISU वार्ड में प्रीती नामक महिला और सुभाष नामक शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गयी। घटना के बाद मृतको का परिवार गुस्से में आ गया और लापरवाही का आरोप लागते हुये जमकर हंगामा किया। मृतक के परिजनों ने शव को अस्पताल के बाहर रखकर डॉक्टर पर कार्यवाही की मांग करने लगे। करीब तीन घंटे हंगामा किया, पुलिस और प्रसाशनिक अफसर के समझाने पर परिजनों का गुस्सा शांत हुआ। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सीएमओ ने लापरवाही की बात से किया इनकार

घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस अस्पताल पहुंची। थानों के पुलिस बल के साथ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक नवीन जैन ने बयान दिया। सीएमओ ने किसी भी लापरवही होने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रीती नामक महिला को डिलीवरी के लिए भर्ती किया गया। इन्फेक्शन होने की वजह से हालत गंभीर थी। ये बात परिजनों को बताई भी गई थी। इसके बाद इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। इसमें कोई लापरवाही नहीं हुई है। वहीं सुभास नामक व्यक्ति के सिर में गंभीर चोट थी। इसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों मामलों में कोई लापरवाही नहीं हुई है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story