Firozabad News : हाईटेंशन लाइन के पोल पर चढ़ा अजगर, वन विभाग और नगर निगम के सहयोग से उतारा गया

फिरोजाबाद के थाना लाइन पार क्षेत्र में एक अजगर हाइटेंशन लाइन पर चढ़ गया, जिसे वन विभाग और नगर निगम की टीम ने सकुशल उतार लिया है।

Brajesh Rathore
Published on: 12 Sep 2024 12:13 PM GMT (Updated on: 12 Sep 2024 12:51 PM GMT)
Firozabad News : हाईटेंशन लाइन के पोल पर चढ़ा अजगर,  वन विभाग और नगर निगम के सहयोग से उतारा गया
X

Firozabad News : बीते दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने न केवल मनुष्यों को ही परेशान किया है, बल्कि पशु-पक्षी और जानवर भी परेशान हैं। दरअसल, गुरुवार को एक आठ फीट लंबे अजगर ने जो किया, वह सबके लिए चौंकाने वाला था। अजगर 33 हजार की हाईटेंशन लाइन के पोल पर चढ़ गया, जिसको उतारने के लिए वन विभाग की टीम ने नगर निगम के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद सफलता पाई। अजगर के इस तमाशे को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए।

महानगर के थाना लाइन पार क्षेत्र के प्रदीप नगर में गुरुवार को उस समय हडकंम्प मच गया, जब लगभग 8 फिट लंबा एक अजगर 33 हजार की हाईटेंशन लाइन के ऊपर जाकर बैठ गया। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया और लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। लोगों में चर्चा थी कि इतना विशालकाय अजगर आखिर बिजली के खम्बे पर कैसे चढ़ गया। हालांकि स्थानीय लोगों को कहना है कि भारी बारिश के कारण हर जगह पानी भर गया है, जिससे कीड़े-मकोड़े सूखे की तलाश में भटक रहे हैं, जिन्हें जहां सुरक्षित स्थान मिल रहा है, वहां पहुंच जा रहे हैं। उनका कहना है कि बारिश के समय घरों में सांप मिलने की कई घटनाएं सामने आती रहती हैं।

दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उतारा गया

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना पाकर वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गयी, लेकिन इतने लंबे पोल पर कैसे चढ़ें। इसके लिए नगर निगम से मशीन मंगाई गई। मशीन पर बैठ कर वन विभाग का कर्मचारी पोल के ऊपरी हिस्से पर पहुंचा और कड़ी मशक्कत के बाद उसने अजगर को सफलता पूर्वक नीचे उतारा। अजगर को बचाने का प्रयास लगभग 2 घन्टे तक चला। उसके बाद अजगर को कब्जे में लिया गया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story