×

Firozabad News: योगी सरकार पर जमकर बरसे अखिलेश, कहा- मेडिकल कॉलेज दूर, जिला अस्पताल तक नहीं, जानिए और क्या बोले

Firozabad News:अखिलेश यादव ने कहा कि जो तूफान गुजरात से उठा था, वह यूपी आते-आते कम हो गया है। जो जाने गईं हैं, बलिया में या प्रदेश के अलग-अलग जगहों से जो खबरें आ रही हैं, यह सरकार की लापरवाही है।

Brajesh Rathore
Published on: 18 Jun 2023 12:07 PM GMT

Firozabad News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पूर्व एमएलसी उदय वीर सिंह के पिताजी की त्रयोदशी संस्कार में पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से बलिया में गर्मी से मौत, बिजली की समस्या, विपक्ष के एक साथ आने, पीडीए और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर बात की।

गर्मी से 50 से अधिक मौतें सरकार की लापरवाही: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि जो तूफान गुजरात से उठा था, वह यूपी आते-आते कम हो गया है। जो जाने गईं हैं, बलिया में या प्रदेश के अलग-अलग जगहों से जो खबरें आ रही हैं, यह सरकार की लापरवाही है। सरकार को इलाज का इंतजाम और समय पर प्रशासन को निर्देश देना चाहिए था कि अगर ऐसी गर्मी है, तो आम लोगों पर क्या संकट आ सकता है। सरकार द्वारा लोगों को सावधान करना चाहिए था, पहले बीमार लोगों को अस्पताल में इलाज मिल जाता था लेकिन इस सरकार ने अच्छी खासी एंबुलेंस व्यवस्था को खराब कर दिया। बीजेपी सरकार ने एक भी जिला अस्पताल नहीं बनाया है और गरीब किसानों की जान गई है। उत्तर प्रदेश में जो बिजली का संकट है, उसकी जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की होनी चाहिए।

2024 के लिए विपक्ष हो रहा मजबूत, यूपी से ही आएगा बदलाव!

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है, 2014 में भाजपा यहीं से आई थी और मेरा मानना 2024 में यहां से ही जाएगी। जिस तरह से चरम सीमा पर बेरोजगारी है, महंगाई है और जिस तरह से सरकार की लापरवाही है, जो व्यवस्थाएं बनी थीं उन सब को खराब कर दिया। पुलिस की जो 100 नंबर की गाड़ी थी, उसको खराब कर दिया। मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत खराब है। यह लोग जो मेडिकल कॉलेज के सपने दिखा रहे हैं, उन्होंने कोई जिला अस्पताल नहीं बनाया, जिससे गरीब और किसानों का इलाज हो पाता।

सड़कों पर, कोर्ट में मर्डर हो रहे, कहां है कानून व्यवस्था

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के कहती है कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है। लेकिन सड़कों पर मर्डर हो रहे हैं, कोर्ट में मर्डर हो रहे हैं, अस्पतालों में मर्डर हो रहे हैं, इसे आप क्या कहेंगे। एनसीआरबी का अगर आंकड़ा देखेंगे और खासकर उत्तर प्रदेश की जो घटनाएं हैं, उनमें सबसे ज्यादा असुरक्षित महिलाएं और बेटियां हैं।

मुसलमानों के साथ सबसे ज्यादा भेदभाव

सपा सुप्रीमो ने कहा कि चुनाव में एनडीए की मुकाबले पीडीए है। दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक, मुसलमान भाई, सबसे ज्यादा भेदभाव इन्हीं के साथ हो रहा है। इनके पास महंगाई को लेकर कोई जवाब नहीं है। किसान परेशान हैं, उन्होंने विधानसभा में कहा था कि किसानों का आलू खरीदेंगे लेकिन कहां आलू इन्होंने किसानों का खरीदा और किसानों की फसल का कोई एमएसपी नहीं तय किया। सरकार किसानों को सपने दिखा रहे कि उनकी आय दोगुनी करेंगे। बृजभूषण के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि यह तो बीजेपी को पूछना चाहिए जो यह नारा लगाती है बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ फिर बेटियों के साथ क्यों नहीं खड़ी दिखाई देती है।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story