×

Firozabad: '2024 में मोदी गवर्नमेंट गई तो यूपी से बाबा की सरकार भी चली जाएगी', कार्यकर्ताओं से बोले शिवपाल यादव

Lok Sabha Elections 2024: सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद में कहा कि, 'बीजेपी नहीं, कोर्ट के निर्देश पर राम मंदिर का निर्माण हो रहा है।'

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathoreWritten By aman
Published on: 20 Dec 2023 3:47 PM GMT
Lok Sabha Elections 2024
X

शिवपाल यादव (Social Media)

Firozabad News: यूपी के फिरोजाबाद में बुधवार (20 दिसंबर) को जसराना क्षेत्र के मुस्तफाबाद में समाजवादी पार्टी द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव पहुंचे। शिवपाल यादव ने केंद्र और उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, 'अगर 2024 में दिल्ली की सरकार चली गई तो यूपी से बाबा की सरकार भी चली जाएगी'।

लोकसभा चुनाव 2024 तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी पूरे दमख़म के साथ मैदान में उतरने को तैयार है। प्रदेश में सीधे भाजपा से टक्कर की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने कार्यकर्ताओं को सुझाव दिया। उन्होंने कहा, 'सभी सांसद अपने पद से इस्तीफा दें। दोबारा चुनाव कराने की मांग करें'।

शिवपाल बोले- इंडिया गठबंधन वाले बीजेपी को हटाएंगे

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव से जब पूछा गया कि, 'उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज से 'यूपी जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की है। इस पर शिवपाल बोले, 'इंडिया गठबंधन के सभी लोग भारतीय जनता पार्टी को मिलकर सत्ता से हटाने का काम करेंगे। वहीं, लोकसभा सचिवालय ने निलंबित सांसदों को संसद कक्ष, लॉबी और दीर्घाओं में प्रवेश करने से रोक दिया है। इस पर उन्होंने कहा, लोकतंत्र में विपक्ष आलोचना करने के लिए और सुझाव देने के लिए होता है। अब यह लोग लोकतंत्र को मानते नहीं। संविधान को मानते नहीं।'

सभी विपक्षी सांसद इस्तीफा दें

सपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'लोकतंत्र में एक सत्ता पक्ष और दूसरा विपक्ष होता है। दोनों का अपना-अपना विचार होता है। बात करने, आलोचना करने और सुझाव देने का सभी को हक़ है। सांसदों को जनता की बात रखने का हक़ है। अब देख लीजिए ये सभी को निलंबित कर रहे हैं। विपक्ष ही नहीं रहेगा तो लोकसभा अधूरी रहेगी। मेरा सुझाव है कि विपक्ष के सभी सांसद इस्तीफा दे दें। दोबारा चुनाव कराने की बात करें तो जनता इनको जवाब दे देगी।'

राम मंदिर बीजेपी नहीं, कोर्ट के निर्देश पर बन रहा

शिवपाल यादव ने आगे कहा कि, 'राम मंदिर बीजेपी नहीं, कोर्ट के निर्देश पर बनाया जा रहा है। प्रदेश में हमारी सरकार होती तो इससे भी भव्य मंदिर का निर्माण होता। उन्होंने कहा कि, परिवार एवं कार्यकर्ताओं के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के दर्शन को जाएंगे। शिवपाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है। जहां पहले लेखपाल की हैसियत 100 से 200 रुपए हुआ करती थी। वहीं, अब हजारों रुपये देने के बाद भी काम नहीं हो पा रहे हैं। कहा कि, बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रही है'।

प्रधानमंत्री-गृह मंत्री ने जवाब देने के बजाए सांसदों को सस्पेंड किया

संसद पर हमले को लेकर पूछे गए सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा, 'प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने जवाब देने के बजाए सांसदों को ही निलंबित कर दिया। कहा कि, जब विपक्ष ही नहीं होगा तो जनता के मुद्दे दब जाएंगे। भाजपा पर मंदिर मस्जिद के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया'।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story