Firozabad News: हाथरस जांच की आंच शिकोहाबाद तक पहुंची, हिरासत में सपा नेता

Firozabad News: हाथरस मामले में गठित एसआईटी टीम ने बुधवार की रात एटा चौराहा निवासी बाबा के एक करीबी व्यक्ति पूर्व बसपा नेता वर्तमान सपा नेता को उठाया है।

Brajesh Rathore
Published on: 4 July 2024 5:29 PM GMT
Firozabad News
X

सपा नेता उपेंद्र यादव (Pic: Newstrack)

Firozabad News: हाथरस में सत्संग के समापन के बाद मची भगदड़ की जांच शिकोहाबाद नगर तक पहुंच गई। हाथरस मामले में गठित एसआईटी टीम ने बुधवार की रात एटा चौराहा निवासी बाबा के एक करीबी व्यक्ति पूर्व बसपा नेता वर्तमान सपा नेता को उठाया है। इससे अब फिरोजाबाद शिकोहाबाद नगर में भी कई लोगों के इस मामले में नाम सामने आ सकते हैं। यह लोग शिकोहाबाद में सितंबर माह में सत्संग कराने की तैयारियों में लगे हुए थे। जिसके लिए एक पूर्व प्रधान काफी सक्रिय थे और उन्होंने कई जगह से परमीशन और सत्संग के लिए स्थान भी चिंन्हित करने का काम किया था।

नगर में भी भोले बाबा के कई भक्त एवं टीम में सदस्य के रूप में शामिल है। जो बाबा के करीबी भी हैं। यह लोग बाबा के सत्संग के दौरान व्यवस्थाओं को देखते हैं। एटा रोड निवासी उपेंद्र यादव को गठित टीम ने घर में दबिश देकर उठा लिया है। जिसके बाद से उक्त व्यक्ति का मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है। उक्त व्यक्ति के उठाये जाने के बाद से नगर में चर्चा जोरों पर है। नगर में रह रहे बाबा के भक्त और सत्संग की व्यवस्था देखने वालों में भी अब हड़कंप मचा हुआ है। लोग या तो अंडर ग्राउंड हो गये हैं अथवा घर छोड़ कर दूसरी जगह सिफ्ट हो गये हैं। जिसमें अलीगढ़ के आईजी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर उपेंद्र यादव की गिरफ्तारी कर जेल भेजने की पुष्टि की है।

वहीं एटा चौराहा निवासी उपेंद्र साकार नारायण हरि उर्फ भोले बाबा के काफी करीबी माने जाते हैं। यह बसपा सरकार के दौरान जिले में काफी अच्छी पैठ बनाये हुए थे। उन्होंने फिरोजाबाद में हुए दो सत्संग में काफी बढ़चढ़ कर भाग लिया था। बताया जाता है कि वह एक पूर्व प्रधान के साथ शिकोहाबाद में भी सितंबर माह में बाबा का सत्संग कराने की तैयारी कर रहे थे। जिसके लिए मैनपुरी रोड पर जगह भी चिंहित करने की प्रक्रिया की जा रही थी। कुछ जगह देखी भी थीं, लेकिन वहां बात नहीं बन सकी। लेकिन हाथरस में सत्संग के समापन के बाद मची भगदड़ में लगभग 129 लोगों की मौत के बाद अब बाबा और उनकी सत्संग की व्यवस्थाओं को देखने वालों पर पुलिस और शासन की नजर टेड़ी हो गई है। इस संबंध में एसपी ग्रामीण का कहना है कि हाथरस कांड में गठित एसआईटी टीम के सदस्यों ने बाबा के सत्संग एवं कार्यक्रमों को जिले को लीड करने वाले उपेंद्र यादव को अलीगढ़ से जेल भेजा गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story