Firozabad News: संपत्ति विवाद में बेटे ने माता-पिता को मारी गोली, मौत

Firozabad News: बड़े बेटे योगेश उर्फ बीटू से संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद के चलते पति पत्नी अपने छोटे अविवाहित बेटे सीटू के साथ 10 दिन से एटा के नगला केवल में किराए के मकान में रह रहे थे।

Brajesh Rathore
Published on: 28 May 2023 9:36 PM GMT
Firozabad News: संपत्ति विवाद में बेटे ने माता-पिता को मारी गोली, मौत
X
(Pic: Newstrack)

Firozabad News: रविवार को संपत्ति के विवाद में कलयुगी बेटे ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर वृद्ध माता-पिता की गोली मारकर हत्या कर दी। गांव हथौली के पास एटा रोड पर बाइक से जाते समय पुत्र ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को घटनास्थल से पांच खोखे भी बरामद हुए हैं। मूलरूप से एका के गांव रमिया निवासी 60 वर्षीय राकेश कुमार यादव अपनी पत्नी गुड्डी देवी के साथ रविवार दोपहर को बाइक द्वारा गांव से एटा जा रहे थे। बड़े बेटे योगेश उर्फ बीटू से संपत्ति को लेकर चल रहे विवाद के चलते पति पत्नी अपने छोटे अविवाहित बेटे सीटू के साथ 10 दिन से एटा के नगला केवल में किराए के मकान में रह रहे थे। गांव में अपना चार बीघा खेत उन्होंने गांव के ही एक किसान को बंटाई पर दे दिया था। पति पत्नी बंटाईदार से फसल के रुपये लेकर लौट रहे थे।

आरोप है कि गांव हथौली के पास बड़ा बेटा और उसके कुछ साथी रास्ते में मिल गए। मां-बाप कुछ समझ पाते उससे पहले ही आरोपियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। गोलियां लगने से दोनों बाइक से गिर पड़े। इसके बाद उठ नहीं पाए। फायरिंग की आवाज सुनकर पहुुंचे ग्रामीणों ने दोनों के खून से लथपथ शव देखे तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह, सीओ जसराना राजवीर सिंह और एसओ अंजीश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। वहां 315 बोर के पांच खोखे मिले हैं। डाग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य एकत्र किए।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि मृतक के बड़े बेटे योगेश से संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। उसने शनिवार को पिता को जान से मारने की धमकी दी थी। प्रारंभिक जांच में उसी के द्वारा वारदात को अंजाम देने की बात सामने आई है। वह घर पर नहीं मिला। कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं। एसपी ग्रामीण ने बताया कि राकेश ने विवाद के चलते कुछ दिन पहले अपना मकान बड़े बेटे को दे दिया था। अब वह खेती भी अपने नाम कराना चाहता था। इसके लिए राकेश तैयार नहीं थे।

Brajesh Rathore

Brajesh Rathore

Next Story