Firozabad News : उधारी के 50 लाख रुपए न देने पड़े, इसलिए सीमा ने अपने दोस्तों से मिलकर कराई शिक्षिका की हत्या, एक गिरफ्तार

Firozabad News : प्रदेश के फिरोजाबाद नसीरपुर पुलिस ने शिक्षिका हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कार को बरामद कर लिया है और चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Brajesh Rathore
Published on: 1 Sep 2024 12:24 PM GMT
Firozabad News : उधारी के 50 लाख रुपए न देने पड़े, इसलिए सीमा ने अपने दोस्तों से मिलकर कराई शिक्षिका की हत्या, एक गिरफ्तार
X

Firozabad News : प्रदेश के फिरोजाबाद नसीरपुर पुलिस ने शिक्षिका हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कार को बरामद कर लिया है और चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, घटना की मुख्य आरोपी सीमा यादव और उसके दो दोस्त फरार चल रहे हैं। एसएसपी ने तीनों फरार आरोपियों पर दस-दस हजार रुपए के इनाम की घोषणा की है।

एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि 26 अगस्त को नसीरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुन्नछा के समीप महिला शिक्षिका कमलेश का शव मिला था। मृतका के पुत्र चिराग यादव की तहरीर पर संदेह के आधार पर सीमा यादव के नाम पर मुकदमा दर्ज किया गया था। क्षेत्राधिकारी सिरसागंज के नेतृत्व में पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया था। टीम ने आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर की सूचना पर हत्या में प्रकाश में आए वांछित आरोपी बिल्लू उर्फ सागर निवासी ग्राम नगला गोकुल थाना, बसई मौहम्मदपुर को एक सितंबर को नौरंगी घाट बटेश्वर रोड गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से घटना में लाल रंंग की आई-10 कार (यूपी 83 पी 6975) बरामद की गई है। पूछताछ में पकड़े गये आरोपी ने बताया कि कमलेश यादव शिक्षिका के साथ प्रापर्टी डीलिंग का भी काम करती थी। वांछित आरोपी सीमा यादव ने मृतका कमलेश से करीब 50 लाख रुपए उधार में लिए थे। उसे ये रूपए न वापस करना पड़े, इसलिए उसने अपने अन्य साथियों के संग मिलकर उसकी हत्या कराई थी।

उधारी के पैसे न देने पड़े, इसलिए कराई हत्या

उसने बताया कि फिरोजाबाद में बरी चौराहे पर उसकी मोटर साइकिल रिपेयरिंग की दुकान है, जहां उसका साला टीटू उर्फ सन्दीप यादव निवासी ग्राम नगला केहरी थाना घिरोर, मैनपुरी काम करता है। उसके घर टीटू करीब 15 वर्षों से रह रहा है। नगला एदल आसफाबाद की रहने वाली सीमा से उसकी दोस्ती है और उसके घर आना जाना भी था। सीमा उसे और टीटू को अच्छी तरह से जानती है। चन्द्रवार गेट की रहने वाली कमलेश जो सरकारी टीचर थी, उनका भी सीमा के घर आना-जाना था। सीमा आंगनबाड़ी व प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करती है। सीमा ने कमलेश से 2019 से लगभग 50 लाख रुपए उधार लिए थे। उसने बताया कि कमलेश अब सीमा से रोज अपने बकाया पैसे मांगती थी, जिससे सीमा परेशान को चुकी थी। इसलिए सीमा ने कमलेश को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। सीमा से हरीशंकर व टीटू को यह काम करने के लिए एक एक लाख रुपए देने की बात तय हुई, फिर हम सब लोगों ने जन्माष्टमी वाले दिन दोपहर में यह काम करने का प्लान बनाया।

सबूत मिटाने के लिए गाड़ी को गैराज में खड़ी करवाया

आरोपी ने बताया कि प्लान के मुताबिक कमलेश को गाड़ी में बैठा कर हम चारों लोग चलने लगे, कार वह खुद चला रहा था। ग्राम घड़ी चकरपुर पार करने के बाद सूनसान जगह देखकर हरीशंकर, सीमा व टीटू ने मिलकर कमलेश के दुपट्टे से ही उसका गला घोंट दिया। इस दौरान वह गाड़ी को चलाता रहा। जब कमलेश की मृत्यु हो गयी तो उसकी लाश को ठिकाने लगाने के लिए पुनन्छा गांव की तरफ गए, क्योंकि टीटू को वहां की जानकारी थी कि वहां रोड के किनारे आस-पास काफी जंगल और झाड़ियां हैं। वहां शव को फेंकते समय कोई देख नहीं पाएगा। फिर हम चारों लोग गाड़ी से पुनन्छा वाले रोड पर पहुंचे और एक मोड़ के पास सूनसान जगह देखकर कमलेश के शव को रोड के किनारे खाई में फेंक दिया। वहां से आगे चले गए और वापस मक्खनपुर वाले रोड से फिरोजाबाद आ गए। गाड़ी को धुलवाकर सबूत मिटाने के लिए अन्दर गैराज में खड़ी कर दिया।

वांछित आरोपितों पर 10-10 हजार का इनाम

एसएसपी सौरभ दीक्षित ने शिक्षिका हत्याकांड में वांछित तीन आरोपियों - हरीशंकर उर्फ हरिओम निवासी नगला गुरुकुल थाना बसई मोहम्मदपुर, टीटू उर्फ संदीप यादव निवासी हुकमपुरा (नगला केहरी) थाना घिरोर, मैनपुरी और सीमा यादव निवासी एदलनगर, आसफाबाद, थाना रसूलपुर पर 10-10 हजार रुपए का पुरस्कार घोषित किया है। वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित पुलिस टीमें सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही हैं।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story