×

Firozabad: "माल वहीं, पैकिंग नई, कोई अंतर पड़ने वाला नहीं" जयवीर सिंह

Firozabad News: पर्यटन मंत्री ने कहा कि 2017 से लेकर अब तक 7 सालों में जो भी भर्ती हुई है, निष्पक्षता, ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ हुई है। कोई भी भर्ती क्षेत्रवाद, जातिवाद और धर्मवाद के आधार पर नहीं हुआ है।

Brajesh Rathore
Published on: 25 Feb 2024 12:48 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (Pic:Newstrack)

Firozabad News: फिरोजाबाद में महाराणा प्रताप की प्रतिमा की लोकार्पण करने पहुंचे संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह कई मुद्दों पर बात किए। उन्होनें कहा कि पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द हो गई है विपक्ष कहता है कि इसमें भारतीय जनता पार्टी का हाथ है। जो लोग आरोप लगा रहे हैं पहले उनसे एक बार यह पूछ ले कि क्या उनके जमाने में इस तरह के हल्के आरोप में भी कभी भर्ती निरस्त हुई है। बल्कि उनके जमाने में 2012 से 2017 के कार्यकाल में क्षेत्र विशेष के लोग, जाति विशेष के लोग, अपने खानदान के लोग लिस्ट बनाकर हजारों की तादात में लोग भर्ती हुए हैं।

नजीर बनेगी कार्यवाही

पर्यटन मंत्री ने कहा कि 2017 से लेकर अब तक 7 सालों में जो भी भर्ती हुई है निष्पक्षता, ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ हुई है। कोई क्षेत्रवाद, जातिवाद और धर्मवाद के आधार पर कोई भर्ती नहीं हुआ। जैसे ही लीक की परिस्थिति पैदा हुई, तत्काल परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया और जो लोग भी इसमें दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी जो नजीर होगी। 6 महीने के अंदर लोकसभा चुनाव के बाद इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा और यह भी ध्यान रखा जाएगा कि किसी भी तरह की भर्ती में कोई गड़बड़ी न हो।

प्रचंड बहुमत के साथ 80 की 80 सीटे जीतेंगे

आज अखिलेश यादव और राहुल गांधी 7 वर्ष के बाद एक मंच साझा कर रहे हैं, भारतीय जनता पार्टी कैसे देखती है? इस सवाल के जवाब में उन्होनें कहा कि 7 साल पहले भी यह दो लड़कों की जोड़ी साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी माल वही है पैकिंग नई है कोई अंतर पड़ने वाला नहीं है। हम प्रचंड बहुमत के साथ 80 की 80 सीटे जीतेंगे। शरद पवार ने कहा है बार-बार मोदी गारंटी की बात कहते हैं लेकिन इस गारंटी की एक्सपायरी डेट क्या है। गारंटी की कोई एक्सपायर डेट नहीं है हमारी गारंटी 2029 तक सभी गरीबों को निशुल्क खाद्यान्न देने की गारंटी दे रही है। उन्होनें कहा कि देश को विकसित भारत बनाने की गारंटी, दुनिया की सबसे बड़ी तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की गारंटी है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story