Firozabad News: मंत्री जयवीर सिंह ने चौपाल में सुनी जन समस्याएं, अफसरों को दिए निर्देश

Firozabad News: फिरोजाबाद में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने आज अपनी जनसुनवाई के दौरान जनता की समस्याओं को न केवल सुना, बल्कि कुछ समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया।

Brajesh Rathore
Published on: 8 Sep 2024 1:23 PM GMT
Firozabad News
X

जन समस्याओं को सुनते पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह (Pic: Newstrack)

Firozabad News: फिरोजाबाद में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने आज अपनी जनसुनवाई के दौरान जनता की समस्याओं को न केवल सुना, बल्कि कुछ समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया। इस जनसुनवाई के दौरान उनके समक्ष आई शिकायतो जिनमे पेंशन, राजस्व तथा कानून से जुड़े मुद्दे प्रमुखता से रहे। मंत्री ने सभी समस्याओं को पूरी गंभीरता के साथ सुना और वहां उपस्थित पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार इत्यादि से जनता की समस्याओं को शीघ्रता से दूर करने की बात कही।

मंत्री जयवीर सिंह ने अपने कैंप कार्यालय सिरसागंज में लोगों के बीच उपस्थित रहकर उनकी समस्याएं सुनी। नागरिकों ने भी अपने जनप्रतिनिधि से अपनी समस्याएं बताई और कुछ ने उनका समाधान भी पाया जबकि कुछ नागरिकों को मंत्री ने स्वयं संबंधित अधिकारियों से बात कर समस्याओं को अति शीघ्र दूर करने की बात कही। उन्होंने कहा कि अगले चौपाल तक नागरिकों की इन समस्याओं का समाधान अवश्य हो जाए।

कानून मामलों का निस्तारण संबंधित थानाध्यक्ष करेंगे और जहां राजस्व संबंधी मामला हो उसका निस्तारण उप जिलाधिकारी और तहसीलदार शीघ्रता से करेंगे। यहां मंत्री से अपनी समस्याएं रखने हेतु नागरिकों का हुजूम उमड़ पड़ा था। मंत्री की चौपाल के दौरान पीड़ित मनीष कुमार पुत्र विद्या राम निवासी सिरसागंज ने बताया कि उसे एम्स हॉस्पिटल दिल्ली में इलाज करवाना है, जिसको मंत्री ने गंभीरतापूर्वक उसकी बीमारी और उसके बारे में जाना और उसको सुनने के बाद उसको लेटर लिख कर दिया जिससे उसके चेहरे पर मुस्कान नजर आई।

इसी प्रकार सुखवासी पुत्र महिपाल निवासी शिकोहाबाद ने बताया कि उसकी जमीन धान की रोपाई के लिए पड़ी हुई है, परंतु उसका पड़ोसी छेदालाल उसे परेशान कर रहा है और लाइन नहीं लगने दे रहा है, जिस पर मंत्री ने उसको गंभीरतापूर्वक सुनते हुए उप जिलाधिकारी शिकोहाबाद, एस0एच0ओ0 शिकोहाबाद एवं विद्युत अधिकारी को मौके पर जाकर मामले का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी सिरसागंज, तहसीलदार आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story