Firozabad News: स्मार्ट फोन वितरण समारोह में बोले कैबिनेट मंत्री - आपके जीवन की गाड़ी...

Firozabad News: कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्राचार्य वीके सिंह ने स्टाफ के साथ कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया। इसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर कैबिनेट मंत्री ने किया।

Brajesh Rathore
Published on: 24 Dec 2023 12:12 PM GMT
Firozabad News
X

Firozabad News (Pic:Newstrack)

Firozabad News: जनपद में नारायण महाविद्यालय में स्मार्ट फोन वितरण समारोह का रविवार को विद्यालय परिसर में आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि पर्यटन एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने स्मार्ट फोन वितरित किये। इस अवसर पर उन्होंने छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन का प्रयोग अपने जीवन में आगे बढ़ने और उच्च शिक्षा प्राप्त कर कैरियर बनाने में करने का आह्वान किया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्राचार्य वीके सिंह ने स्टाफ के साथ कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया। इसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर कैबिनेट मंत्री ने किया। इसके बाद मंत्री ने 293 छात्र.छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किये।

पढ़ाई के लिए करें उपयोग

उन्होनें कहा कि स्मार्ट फोन आपके जीवन में खुशी लेकर आया है। प्रदेश सरकार ने आपको स्मार्ट फोन देकर स्मार्ट बनाने का निर्णय लिया है। जिससे आप शिक्षा के क्षेत्र में जिन समस्याओं का समाधान इधर-उधर ढूंढते हो वह सब आपके मोबाइल में एक क्लिक पर मिल जाएगा। इससे आप अपनी पढ़ाई की तैयारी अच्छी तरह से कर सकते हो। लेकिन अगर आपने इसका प्रयोग गलत चीजों में किया तो यह आपके जीवन की गाड़ी को पटरी से उतार भी देगा। इसलिए आप लोग इसका प्रयोग अपनी पढ़ाई के लिए ही करें।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ. एलसी मेहरा, प्रबंधन समिति सदस्य अवधेश पाठक, चेयरमैन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता, उप जिलाधिकारी विवेक मिश्रा, थाना अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने भी स्मार्टफोन वितरण में सहयोग किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार सिंह ने और संचालन डॉ. संतोष कुमार ने किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रो. अरविंद कुमार, प्रो. मनोज कुमार, डॉ. कविता यादव, डॉ. स्वीटी सिंह, प्रियंका राजपूत, डॉ. मृदुला यादव एवं नोडल अधिकारी प्रोफेसर एसएस यादव, डॉ. पीके जादौन और राहुल यादव का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर प्रोफेसर अनुपमा चतुर्वेदी, प्रोफेसर हेमलता सुमन, प्रो. विनीता कटिहार, डॉ. रेखा पचौरी, डॉ. शुभी पटेल, डॉ. अलख नारायण आदि शिक्षक एवं शिक्षणेततर कर्मचारी मौजूद रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story