×

प्रसव के बाद महिला की मौत, अस्पताल स्टाफ फरार, परिजनों ने लगाया जाम

Firozabad News: शोभनपुर निवासी द्रोपदी (24) पत्नी रामकुमार को शुक्रवार शाम को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उसको लेकर एटा रोड स्थित एमडी हॉस्पिटल पहुंचे।

Brajesh Rathore
Published on: 8 Jun 2024 12:02 PM GMT
firozabad-news
X

फिरोजाबाद में प्रसव के बाद महिला की मौत (न्यूजट्रैक)

Firozabad News: जिले के थाना शिकोहाबाद-एटा रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में प्रसव के दौरान डॉक्टर की लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद स्वजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक ने स्वजनों को समझाकर जाम खुलवाया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक ने पीड़ित परिवार को कार्यवाही का आश्वासन दिया है। मौके पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है। वहीं अस्पताल का स्टाफ फरार बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार शोभनपुर निवासी द्रोपदी (24) पत्नी रामकुमार को शुक्रवार शाम को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उसको लेकर एटा रोड स्थित एमडी हॉस्पिटल पहुंचे। जहां तैनात स्टाफ ने महिला को भर्ती कर लिया और रात 11 बजे के करीब उसका ऑपरेशन हुआ। महिला ने बेटी को जन्म दिया। ऑपरेशन के बाद महिला के पेट में दर्द शुरू हो गया। स्वजनों का आरोप है कि स्टाफ ने महिला का कोई उपचार नहीं किया और न ही कहने के बाबजूद रेफर किया। शनिवार दोपहर महिला की मृत्यु हो गई।

महिला की मौत के बाद अस्पताल में तैनात स्टाफ भाग गया। जानकारी होने पर परिजनों ने हंगामा काटा। इसके बाद शव को शिकोहाबाद-एटा मार्ग पर रख कर स्वजनों ने जाम लगा दिया। महिला की मौत और जाम की सूचना पर थाना प्रभारी अनिल कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जाम लगा रहे स्वजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवा दिया। स्वजन उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक ने स्वजनों को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। फिलहाल मृतका के परिवार के लोग शव को अस्पताल के सामने रख कर विलाप कर रहे हैं।

परिजनों ने बताया कि महिला की यह दूसरी डिलीवरी री थी। पहला पांच साल का एक बेटा शिवम है। यह अस्पताल अखिलेश के मकान में चल रहा है। इस दौरान स्टाफ ने अस्पताल के नाम का लगा बैनर हटा दिया है और दीवार पर लिखे नाम पर पेंट कर दिया है। जिससे स्वजनों में आक्रोश व्याप्त है। सूचना मिलते ही डिप्टी सीएमओ मोहम्मद फारुक अहमद और एसडीएम मौके पर पहुंच गये। अस्पताल को सील कर दिया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story