×

मेट्रो रेल सेवा शुभारंभ की प्रथम वर्षगांठ: सीएम योगी ने वर्कशॉप का किया निरीक्षण

Shivakant Shukla
Published on: 5 Sep 2018 7:33 AM GMT
मेट्रो रेल सेवा शुभारंभ की प्रथम वर्षगांठ: सीएम योगी ने वर्कशॉप का किया निरीक्षण
X

लखनऊ: राजधानी में लखनऊ मेट्रो रेल सेवा के शुभारंभ की प्रथम वर्षगांठ के मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ट्रांसपोर्ट नगर में आयोजित मेट्रो की वर्षगाँठ समारोह में सीएम ने वर्कशॉप का निरीक्षण किया।

एलएमआरसी ने लखनऊ मेट्रो दिवस समारोह का आयोजन किया है। एलएमआरसी द्वारा आयोजित लखनऊ दिवस के मुख्य अतिथि सीएम योगी आदित्यनाथ है। कार्यक्रम में उनके अलावा देश के मेट्रो मैन ई.श्रीधरन और मंत्री सुरेश खन्ना भी शामिल हुए। इस मौक़े पर लखनऊ मेट्रो की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिनके माध्यम से शहर वासियों को मेट्रो की अभूतपूर्व और सफल यात्रा से रूबरू कराया जा रहा है।

लखनऊ दिवस का हुआ शुभारम्भ:

स्वागत कार्यक्रम के सीएम योगी ने मेट्रो प्रदर्शनी का शुभारंभ और अवलोकन किया। साथ ही उत्कृष्टता केंद्र स्थित नवनिर्मित सभागार में ‘लखनऊ दिवस‘ का शुभारम्भ किया। वहीं मेट्रो परिचालन और मेट्रो परियोजना से जुड़े सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को एमडी गोल्ड और एमडी सिल्वर मेडल्स से सम्मानित किया गया। साथ ही, सर्वश्रेष्ठ अनुरक्षित मेट्रो स्टेशन को पुरस्कृत किया गाया। इस मौके पर मेट्रो के शुभंकर(डेंबवज)का लोकार्पण किया जाएगा और मेट्रो ऐप भी लॉन्च किया जाएगा।

लखनऊ दिवस के मौक़े पर मेट्रो प्रदर्शनी को जन-साधारण के लिए आज दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक खोला जाएगा, जहां पर लखनऊ वासी लखनऊ मेट्रो की अभी तक की यात्रा और उपलब्धियों से परिचित होंगे। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में सफलतापूर्वक मेट्रो का संचालन किया जा रहा है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story