×

बीएलओ-ई पत्रिका के प्रथम संस्करण का हुआ विमोचन, मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला रहे उपस्थित

नई दिल्ली में बीएलओ-ई पत्रिका के प्रथम संस्करण का विमोचन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला भी उपस्थित रहे।

Network
Newstrack Network
Published on: 14 Sep 2022 4:03 PM GMT
First edition of BLO-E magazine released, Chief Electoral Officer Ajay Kumar Shukla was present
X

यूपी मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार: Photo- Social Media

Lucknow: भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) के मुख्य निर्वाचन आयुक्त, राजीव कुमार जी द्वारा आज इंडिया हैबीटेट सेन्टर, नई दिल्ली में बीएलओ-ई पत्रिका (BLO-E Magazine) के प्रथम संस्करण का विमोचन (magazine release) किया गया। इस अवसर पर एक महत्वपूर्ण सेशन आयोजित किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य 'नो वोटर लेफ्ट विहाइन्ड' था। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला भी उपस्थित रहे।

साथ ही उत्तर प्रदेश के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश चन्द उपाध्याय तथा गाजियाबाद एवं गौतमबुद्धनगर से 10 बीएलओ ने भी कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। प्रदेश का मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारी सहित लखनऊ के 10 बीएलओ ने भी वर्चुअली इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इसके साथ ही कार्यक्रम में देश के अन्य राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों एवं बीएलओ द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

कार्यक्रम के पूरे सेशन को यू-ट्यूब पर देखा जा सकता है

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बीएलओ-ई पत्रिका के विमोचन कार्यक्रम के अवसर पर आयोजित सेशन को यू-ट्यूब पर उपलब्ध लिंक https://youtu.be/vN12qtQD5VA पर भी देखा जा सकता है।

इस पत्रिका का मुख्य उद्देश्य बीएलओ से सुझाव लेना तथा अधिक से अधिक मतदाताओं द्वारा चुनाव में प्रतिभाग करने एवं मतदाताओं को और अधिक सुविधा प्रदान करने के संबंध में भी जागरूक करना होगा। इस पत्रिका के माध्यम से मतदाताओं को प्रोत्साहित एवं प्रेरित किया जायेगा।

साथ ही बीएलओ के सुझाव भी लिये जायेगे। मतदान की शुचिता , निष्पक्षता को बनाये रखने में भी इस पत्रिका का योगदान होगा। भारत निर्वाचन आयोग की पहल पर यह पत्रिका मासिक रूप से उपलब्ध होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story