×

बम-बम भोले के जयकारों से गूंजा बुद्धेश्वर मंदिर, रात 2 बजे से जुटी भीड़

shalini
Published on: 20 July 2016 11:08 AM GMT
बम-बम भोले के जयकारों से गूंजा बुद्धेश्वर मंदिर, रात 2 बजे से जुटी भीड़
X

लखनऊ: सावन का पावन महीना शुरू हो चुका है। पूरा माहौल भगवान शंकर की भक्ति में रम चुका है। मंदिर तो पहले से ही सज चुके थे। आज सावन का पहला बुधवार है। शहर भर के मंदिरों में हर हर महादेव के जयकारे लग रहे हैं। इन सारे मंदिरों में बुद्धेश्वर मंदिर की चहल-पहल देखते ही बन रही है।

buddheshwar-mandir2

मोहान रोड स्थित बुद्धेश्वर मंदिर भगवान शिव के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। इस मंदिर के पुजारी महंत लीलापुरी का कहना है कि इस मंदिर की मान्यता के कारण यहां लोग दूर दूर से दर्शन करने आते हैं।

buddheshwar-vihar1

आज सावन का पहला बुध होने की वजह से यहां आधी रात से ही भक्तों की भीड़ आनी शुरू हो गई। कोई जयकारे लगाते हुए भगवान शंकर के दर्शन को दौड़ा चला आ रहा तो कोई परिक्रमा करते हुए दर्शन के लिए आता जा रहा है।

buddheshwar-mandir1

कहा जाता है कि सावन के महीने में भगवान शिव के दर्शन से असीम कृपा प्राप्त होती है। बताया जाता है कि इस मंदिर में सावन के महीने में बुधवार को एक दिन में लाखों लोग दर्शन के लिए पहुंचते हैं। इतना ही नहीं मंदिर में पूरे एक महीने तक मेला चलता है, जिसे दूर-दूर से लोग देखने आते हैं।

budhdheshwar

पहले बुधवार को ज्यादा भीड़ के चलते दुकानदार भी आधी राट से ही अपनी-अपनी दुकानें खोलकर बैठ गए थे। बुधवार को मंदिर में भीड़ के चलते कदम रखने तक की जगह नहीं थी। सुबह से लेकर रात तक भक्त दर्शन के लिए आते रहे।

shalini

shalini

Next Story