×

Raebareli News: हर घर नल योजना के लिए रखी गई पाइपों में अचानक लगी आग, मची अफरा तफरी

Raebareli News: ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर नल हर घर जल योजना के तहत पानी पहुंचाने के लिए पाइप का गोदाम बनाया गया था लेकिन सुबह तड़के संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक रखे पाइप के गोदाम में आग लग गई।

Narendra Singh
Published on: 28 Dec 2023 5:30 AM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News  (photo: social media )

Raebareli News: रायबरेली में संदिग्ध परिस्थितियों में प्लास्टिक पाइप को स्कूल के अंदर गोदाम में भीषण आग लगी। आग से लाखों रुपए के पाइप जलकर राख हो गए। हर घर नल हर घर जल योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में 2024 में सभी के घर पानी पहुंचाने की योजना साकार करने के लिए पाइप लाइन डालने के लिए गोदाम बनाया गया था। मामला भदोखर थाना क्षेत्र के डलमऊ रोड पर स्थित राम उरेही बालिका इंटर कॉलेज का है।

मिशन शक्ति अभियान के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर नल हर घर जल योजना के तहत पानी पहुंचाने के लिए पाइप का गोदाम बनाया गया था लेकिन सुबह तड़के संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक स्कूल के अंदर रखे पाइप के गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया और स्कूल के गोदाम में रखें सभी पाइप धूं धूं कर जलने लगे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक लाखों रुपये के पाइप जलकर राख हो चुके थे। आग लगते ही इलाके में हडकंप मच गया। लोगों ने फायर बिग्रेड पहुंचने तक खुद ही आग बुझाने के काम शुरू कर दिया था।

आग ने ले लिया था विकराल

सुनील कुमार सिंह मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया की सुबह करीब साढ़े सात बजे सूचना मिली कि डलमऊ रोड पर राम उरेही बालिका इंटर कॉलेज में जल निगम द्वारा पाइप का भंडारण किया गया था, जिसमे आग भयंकर रूप से लगी थी। सूचना मिलते ही तुरंत हमारी फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया है। आग किस कारण से लगी इसका पता लगाया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story