×

IAS Transfer in UP: यूपी में IAS अधिकारियों का तबादला, अक्षत वर्मा बने वाराणसी के नए नगर आयुक्त

IAS Transfer in UP: IAS अक्षत वर्मा अब वाराणसी नगर निगम के नए निगम आयुक्त होंगे। वहीं, पुलकित गर्ग को वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Oct 2023 5:45 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2023 6:03 AM GMT)
IAS Transfer in UP
X

IAS Transfer in UP (photo: social media )

IAS Transfer in UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने एकबार फिर IAS अधिकारियों के तबादले किए हैं। इस बार भारतीय प्रशासनिक सेवा के पांच अफसरो को इधर से उधर किया गया है। वाराणसी नगर निगम को नया नगर आयुक्त और वाराणसी विकास प्राधिकरण को नया उपाध्यक्ष (वीसी) मिला है। IAS अक्षत वर्मा अब वाराणसी नगर निगम के नए निगम आयुक्त होंगे। वहीं, पुलकित गर्ग को वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है।

गुरूवार देर रात शासन की ओर से जारी आदेश में इन दो अधिकारियों के अलावा तीन अन्य अफसरों का भी तबादला किया गया है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नगर आयुक्त रहे शिपू गिरी को उच्च शिक्षा विभाग में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है। आबकारी विभाग के अपर आयुक्त सत्यप्रकाश को झांसी का नगर आयुक्त बनाया गया है। ट्रांसफर लिस्ट में एक नाम पीसीएस अधिकारी सचिन राजपूत का भी है, उन्हें SDM पीलीभीत के पद से स्थानांतरित कर मुरादाबाद भेज दिया गया है।

IAS अक्षत वर्मा का तबादला हो गया था रद्द

IAS अक्षत वर्मा को सीतापुर के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के पद से स्थानांतरित कर वाराणसी नगर निगम का नगर आयुक्त बनाया गया था। वर्मा का तबादला इससे पहले इसी साल मार्च में कर दिया गया था। उनका ट्रांसफर सीतापुर से प्रयागराज सीडीओ के पद पर कर दिया गया था। लेकिन फिर किन्हीं वजहों से उनका तबादला आदेश रद्द कर दिया गया और वे सीतापुर सीडीओ के पद पर ही बने रहे।

2017 बैच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी अक्षत वर्मा का जन्म 6 सितंबर 1990 को अयोध्या में हुआ था। उनके पिता अयोध्या जिला अस्पताल में डॉक्टर हैं। उन्होंने शुरूआती पढ़ाई अयोध्या में ही की। इसके बाद आईआईटी रूड़की से बीटेक किया और फिर यूपीएसएसी परीक्षा पास की। 2015 में अपने पहले प्रयास में उन्हें आईआरएस मिला था। उसके बाद उन्होंने दोबारा कोशिश की और शानदार रैंक लाने में सफल रहे, जिसके बाद उनका चयन आईएएस के लिए हो गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story