×

Agra News: पांच वकीलों ने दुष्कर्म का मुकदमा लिखाने वाली महिला के साथ मिलकर युवक को किया ब्लैकमेल, मांगे 5 लाख रुपये

Agra News:आगरा में 5 वकीलों ने महिला के साथ मिलकर युवक से ब्लैक मेलिंग कर ली । बलात्कार के मुकदमे में समझौता करने के एवज मे युवक से 5 लाख रुपये मांगे ।

Rahul Singh
Published on: 6 July 2022 12:36 PM GMT
Agra: Five lawyers blackmailed youth with the help of woman who wrote rape case
X

आगरा: पांच वकीलों ने दुष्कर्म का मुकदमा लिखाने वाली महिला के साथ मिलकर युवक को किया ब्लैकमेल: Photo - Newstrack

Agra News: आगरा में 5 वकीलों ने महिला के साथ मिलकर युवक से ब्लैक मेलिंग कर ली । बलात्कार के मुकदमे में समझौता करने के एवज में युवक से 5 लाख रुपये मांगे । वकीलों ने 3 लाख 75000 की रकम वसूल कर ली लेकिन यहीं से 3 वकील और उसकी क्लाइंट पुलिस के चंगुल में फंस गई । पुलिस ने वसूली गई रकम के साथ 3 वकील और दुष्कर्म का मुकदमा लिखाने वाली वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया । चारो के कब्जे से वसूले गए ₹3 लाख 75000 बरामद कर लिए ।

इस पूरे खेल में युवक पक्ष के दो वकील भी शामिल है । जो फिलहाल फरार हैं । पुलिस दोनों फरार वकीलों की तलाश में जुटी हुई है । पुलिस खुलासे में ये बात सामने आई है कि वादी और प्रतिवादी पक्ष के वकील आपस में मिले हुए थे । बलात्कार के आरोपी राहुल से रुपए रखने के लिए सारा ताना-बाना रचा गया था । वकीलों की एक टीम ने महिला को मोहरा बनाया ।

टीम ने अपने ही क्लाइंट को शिकार बना लिया

जबकि वकीलों की दूसरी टीम ने अपने ही क्लाइंट को शिकार बना लिया । 24 जून को महिला ने थाना हरी पर्वत में राहुल नाम के युवक और उसके परिजनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 504 , 506 ,और 328 के तहत मुकदमा दर्ज कराया । घटना 2 महीने पहले की बताई । पुलिस ने जांच शुरू की तो ये बात साफ हो गई कि मुकदमा पूरी तरह सही नही है । कुछ तो गड़बड़ है।

इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और शिकारी खुद जाल में फंस गए । पुलिस ने वसूली गई रकम के साथ बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला और उसके साथ मौजूद तीन अधिवक्ता जीतेंद्र निशांत और शेखर को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि प्रतिवादी पक्ष की महिला वकील और अधिवक्ता अवनीश भी उनके इस खेल में शामिल हैं।

महिला अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने अवनीश और महिला अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है फिलहाल दोनों फरार हैं। पुलिस दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 384 , 388 , 195 , 420 और 183 के तहत मुकदमा दर्ज किया है । एसपी सिटी आगरा का कहना है कि दोनों फरार अधिवक्ताओं को भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story