×

Covid-19 New Case in UP: यूपी में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मैनपुरी सैनिक स्कूल के 5 छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर बढ़ते देखा जा सकता है। ख़बर आ रही है कि राज्य के मैनपुरी जिले में पांच बच्चे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी बच्चे मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल के छात्र हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 4 Dec 2021 5:30 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2021 5:36 AM GMT)
Covid-19 New Case in UP: यूपी में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मैनपुरी सैनिक स्कूल के 5 छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव
X

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप एक बार फिर बढ़ते देखा जा सकता है। ख़बर आ रही है कि राज्य के मैनपुरी जिले में पांच बच्चे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी बच्चे मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल के छात्र हैं। जिसमें तीन आगरा, एक मैनपुरी और एक चंदौली का छात्र है। इस बारे में मैनपुरी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पीपी सिंह का कहना है कि पांच बच्चे एंटीजन जांच में पॉजिटिव मिले हैं। अभी उनकी आरटीपीसीआर (RT PCR) रिपोर्ट आना बाक़ी है।

बाक़ी 85 बच्चों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

सैनिक स्कूल में पांच बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बाक़ी सभी बच्चों की एंटीजन जांच कराई गई। गनीमत रही, कि स्कूल के बाक़ी 85 छात्रों की एंटीजन रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद, अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव आए पांच छात्रों की ट्रैवेल हिस्ट्री चेक कर रही है। मतलब यह है, कि विभाग देखेगा कि ये पांच बच्चे कब सैनिक स्कूल पहुंचे? उससे पहले ये कहां से आए थे? कहीं इन्होंने बाहरी देशों की यात्रा तो नहीं की? इस तरह के कई सवालों का जवाब मैनपुरी स्वास्थ्य विभाग द्वारा ढूंढा जा रहा।

रैंडम चेकिंग में मिले पॉजिटिव

बता दें कि, यूपी में कोविड- 19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए फोकस सैम्पलिंग का काम बड़ी तेजी से किया जा रहा है। जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को आगरा रोड स्थित सैनिक स्कूल जांच करने पहुंची थी। जिसमें 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले। बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्कूल स्टाफ और कर्मचारियों की भी जांच की गई।

आज आएगी RTPCR रिपोर्ट

मैनपुरी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पी.पी. सिंह ने जानकारी देते हुए बताया, कि जो पांच बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उनकी आरटी पीसीआर जांच भी कराई गई थी। जिसकी रिपोर्ट आज आएगी। बहरहाल, उन्हें स्कूल में क्वारंटाइन कर दिया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story