×

Muzaffarnagar News: खूंखार सांड ने गांव वालों का जीना किया दूभर, कर चूका है कई लोगों को घायल, पकड़ने का 5 हज़ार रूपये का ईनाम

Muzaffarnagar News: मुज़फ्फरनगर के गांव में एक सांड का खौफ इस क़दर छाया हुआ है कि मजबूरन ग्राम प्रधान ने इस सांड को पकड़ने वाले को पाँच हज़ार का ईनाम देने तक की घोषणा कर दी है।

Amit Kaliyan
Published on: 5 July 2022 10:48 AM GMT
Muzaffarnagar News: खूंखार सांड ने गांव वालों का जीना किया दूभर, कर चूका है कई लोगों को घायल, पकड़ने का 5 हज़ार रूपये का ईनाम
X

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के मुज़फ्फरनगर जनपद में स्थित एक गांव में इन दिनों एक सांड का खौफ इस क़दर छाया हुआ है कि मजबूरन ग्राम प्रधान ने इस सांड को पकड़ने वाले को पाँच हज़ार का ईनाम देने तक की घोषणा कर दी है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं जानसठ तहसील (Jansath Tehsil) के वाजिदपुर कवाली गांव (Wajidpur Kavali Village) की जहां पर इन दिनों एक आवारा सांड ने ग्रामीणों में इस कदर अपना खौफ पैदा कर रखा है की ग्रामीण अब समूह बनाकर खेतों पर जाने को मजबूर हो गए है।

ग्रामीणों को देखकर ये सांड हमलावर हो जाता है जिसके चलते इस सांड ने कुछ ही दिनों में 4 लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इस सांड के खौफ से हालत ये है की अब गांव की गालियां सुनसान दिखाई पड़ती हैं।

सांड को पकड़ने का 5 हज़ार रूपये का ईनाम

ग्राम प्रधान अनिल कुमार (Gram Pradhan Anil Kumar) ने इस सांड से निजाद दिलाने के लिए वन विभाग से लेकर पशु पालन विभाग (Gran Pradhan Anil Kumar) तक को शिकायत की हुई है लेकिन अभी तक किसी के सर जू तक नहीं रेंगी है। जिसके चलते अब ग्राम प्रधान द्वारा इस सांड पर पाँच हज़ार रूपये का ईनाम घोषित किया गया है जो भी व्यक्ति इस सांड को पकड़कर यहाँ से ले जायेगा उसको ये 5 हज़ार रूपये की ईनाम राशि दी जायेगा।

इस बारे में जहां ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने बताया कि गांव में 10 , 12 आवारा पशु घूमते थे जिन्होंने गांव वालों को परेशान कर रखा था ये ग्रामीणों को मारते भी थे और फसलों का भी नुकसान करते थे। हमने कुछ को पकड़कर तो गौशाला में भेज दिए सलारपुर लेकिन एक सांड बहुत खुखार हो रहा है जो पकड़ में भी नहीं आता है हम भी ये चाहते हैं कि इसे आराम से पकड़ ले जिससे उनके चोट भी ना आये और इसे गौशाला में छोड़ आये लेकिन ये सांड पशुओ और ग्रामीणों को मारने को आता है कई आदमी तो इस सांड ने घायल कर दिए है।

वन विभाग, पशु पालन विभाग को सूचना देने पर कोई कार्रवाई नहीं

हमने इसकी सूचना वन विभाग को भी दी लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही उन्होंने नहीं की हमने इस लिए ईनाम रखा है ताकि जल्द ही इससे ग्रामीणों का पीछा छूटे इस सांड को जो कोई पकड़ेगा उसको पांच हज़ार का ईनाम दिया जायेगा। अगर खेतो पर कोई एक दो आदमी जाता है तो ये उन्हें मारने को पीछे भाग लेता है। जिसके चलते अब ग्रामीण खेतो में समूह बनाकर लाठी डंडे लेकर जाते है। हमने पकड़ने की कोशिस भी करी है लेकिन वह खुखार हो रहा है।

वहीं इस सांड के द्वारा हमला कर घायल किये गये युवक ने बताया कि मैं खेत पर जा रहा था तभी इस साँड़ ने आकर टक्कर मार दी थी जिसमे मुझे बहुत चोट आई थी इस सांड ने और भी लोगों को टक्कर मारी है ये बहुत खूंखार हो रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story