×

Banda News: 5 साल के मासूम को नकाबपोशों ने घर से उठाया, 3 घंटे में बांदा पुलिस ने किया बरामद

Banda: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बेखौफ बदमाशों ने एक 5 साल के मासूम का घर से अपहरण कर लिया। इतना ही नहीं अपहरणकर्ताओं ने पुलिस को चुनौती देते हुए फोन पर 50 लाख की फिरौती मांगी थी।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 30 May 2022 1:16 PM GMT
five year old boy kidnapped in hamirpur district banda police recovered in 3 hours
X

बरामदगी के बाद परिजनों के साथ मासूम 

Banda Crime News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले (Hamirpur District) में बेखौफ बदमाशों ने एक 5 साल के मासूम का घर से अपहरण कर लिया। इतना ही नहीं अपहरणकर्ताओं ने पुलिस को चुनौती देते हुए फोन पर 50 लाख की फिरौती मांगी थी। लेकिन, पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। यूपी पुलिस ने बांदा जिले की सीमा से बच्चे को बरामद कर लिया। अपहरणकर्ता बच्चे को छोड़कर भागने में सफल रहे। उनकी तलाश जारी है।

क्या है मामला?

अपहरण की ये वारदात यूपी के हमीरपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र विवेक नगर मोहल्ले की है। यहीं के निवासी हैं प्रभात तिवारी। वो कलेक्ट्रेट में डीएम के लिपिक पद पर कार्यरत हैं।सोमवार दोपहर 1 बजे के करीब प्रभात तिवारी के घर बाइक सवार दो नकाबपोश आए। बदमाशों ने घर में घुसकर उनके इकलौते 5 वर्षीय बेटे का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के गले पर चाकू रख, बाइक से लेकर फरार हो गए।

पुलिस ने की चारों ओर से घेराबंदी

अपहरण की सूचना के बाद जिला पुलिस हरकत में आई। पुलिस और नवागंतुक जिले के एसपी शुभम पटेल ने इसे चुनौती के रूप में स्वीकारा। जिले के अलावा सीमा क्षेत्र के जिले में वायरलेस से सूचना गई। फिर, सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के आधार पर अपहरणकर्ताओं की खोज शुरू कर दी गई। बताया जाता है कि, इसी बीच बदमाशों ने फोन कर 50 लाख की फिरौती भी मांगी थी।

पुलिस देख फरार हुए अपराधी

सूचना के आधार पर बांदा जिले की सीमा पर जसपुरा थाना पुलिस ने जैसे ही अपहरणकर्ताओ को देखा तो वो बच्चे छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने घायल अवस्था में बच्चे को जिला अस्पताल भिजवा है।

महज 3 घंटे में बच्चा बरामद

बच्चे की बरामदगी के बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। यहां तारीफ बांदा पुलिस की होनी चाहिए जिसने महज 3 घंटे में बच्चे को बरामद कर लिया। वहीं, अब पुलिस ने उन बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story