×

झंडारोहण के लिए पोल लगा रहे थे बच्‍चे, हाईटेंशन लाइन से टकराया पोल और हो गया दर्दनाक हादसा

sudhanshu
Published on: 15 Aug 2018 10:51 AM GMT
झंडारोहण के लिए पोल लगा रहे थे बच्‍चे, हाईटेंशन लाइन से टकराया पोल और हो गया दर्दनाक हादसा
X

कानपुर: जिले में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परिषदीय स्कूल में झंडारोहण का पोल बच्चे और टीचर लगा रहे थे। लोहे का पोल ऊपर से गुजर रही 11 हजार की हाई टेंशन लाइन से टकरा गया। जिसकी वजह से पोल में करंट आ गया, उसकी चपेट में चार बच्चे और एक टीचर आ गए। बच्चे और टीचर गंभीर रूप से झुलस गए, वहाँ मौजूद बच्चों और टीचरों में हड़कंप मच गया। सभी को पास के सीएचसी में भर्ती कराया गया। जिसमें बच्चों की हालत गभीर है। उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

ये गंभीर रूप से झुलसे

कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र स्थित जैतापुर गांव के परिषदीय स्कूल में झंडा रोहण की तैयारियां चल रही थी। प्राइमरी और परिषदीय विद्यालय के बच्चे मिलकर खंभे में लोहे का पोल बांधने का काम कर रहे थे। तभी ऊपर निकली 11 हजार वोल्ट की लाइन से झंडा रोहण का पोल टकरा गया। जिसमें स्कूल के चार बच्चे ऋषभ,लोकेंद्र (12),धीरज (10),दुष्यंत(10) और टीचर लक्षण सिंह करंट की चपेट में आ गए।

परिषदीय स्कूल के प्रिंसिपल बलवान सिंह ने बताया कि बच्चे और अध्यापक मिलकर झंडा रोहण की तैयारियों में जुटे थे। उसी वक्त झंडा रोहण का पोल बिजली के तार से टकरा गया।जिसमें बच्चे और टीचर झुलसे है। सभी को पास के सीएचसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना की जानकारी खंड शिक्षाधिकारी और बीएसए कार्यालय को दे दी गयी है।

बच्चों का उपचार कराया जा रहा है। बच्चों की देखरेख के लिए हम लोग खुद मौजूद हैं। उनके उपचार में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जा रही है। बच्चों के साथ यह बड़ी दुखद घटना घटी है।

खंड शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार के मुताबिक इस घटना की जाँच कराई जाएगी। जब ऊपर से बिजली का तार गुजर रहा था तो यह काम बच्चों से क्यों कराया गया।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story