स्मृति की अमेठी में जल्द खुलेगा एफएम रेडियो सेंटर, दो एकड़ में होगा निर्माण

Rishi
Published on: 26 July 2017 12:32 PM GMT
स्मृति की अमेठी में जल्द खुलेगा एफएम रेडियो सेंटर, दो एकड़ में होगा निर्माण
X

अमेठी: ये अमेठी का ही रसूख है, कि जल्द ही आपको रेडियो पर सुनने को मिलेगा ‘यह एफएम रेडियो सेंटर का अमेठी केंद्र है।’ जब आपको रेडियो पर यह आवाज सुनाई दे, तो हैरत में मत पड़ जाइएगा।

ये भी देखें:CM योगी के गढ़ में भी डॉक्टरों की ऐसी लापरवाही, चुप क्यों है प्रशासन ?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जिला मुख्यालय पर स्वीकृत रेडियो स्टेशन एवं ट्रांसमीटर भवन निर्माण के लिए कवायद तेज कर दी है। अमेठी में तीन वर्ष से लंबित एफएम रेडियो सेंटर बनने का रास्ता अब साफ हो गया है, दो एकड़ जमीन में क़रीब 38 लाख रुपये बजट से एफएम रेडियो सेंटर बनने जा रहा है। ईरानी ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का प्रभार मिलने के बाद अमेठी के लिए ये पहला बड़ा क़दम उठाया है।

ये भी देखें: विपक्ष के सवाल पर जेटली का जवाब- 2000 के नोट बंद करने का कोई प्लान नहीं

2014 के चुनाव से पहले राहुल ने किया था शुभारंभ

अमेठी में बिना जमीन मिले ही एफएम स्टेशन का शुभारंभ आम चुनाव 2014 की घोषणा से ठीक पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी ने कर दिया था। तब से अब तक इस पर राजनीति हो रही थी। लम्बे अरसे के बीत जाने के बाद भी एफएम स्टेशन निर्माण के लिए जरुरी भूमि का प्रबंध जिला प्रशासन नहीं कर पाया था। प्रशासन गौरीगंज के साथ ही अमेठी शहर के व आस-पास भी जमीन की तलाश कर रहा था।

ये भी देखें: भारत अपने सैनिकों को बिना शर्त वापस बुलाए तभी होगी बातचीत

1 माह पहले कटरा लालगंज में उपलब्ध कराई गई ज़मीन

एक माह पहले एफएम स्टेशन के इंस्टालेशन अफसर शकील ने जमीन न मिलती देख, एक निजी भूखंड पर स्टेशन की स्थापना के लिए भूस्वामी से बात की थी। लेकिन इसी बीच जिला प्रशासन ने शहर के करीब कटरा लालगंज में जमीन उपलब्ध करा दी। सेंटर के लिए उपलब्ध कराई गई ज़मीन क़रीब दो एकड़ में है। अब इसके लिए 38 लाख रुपये का शुल्क भी निर्धारित किया गया था।

ये भी देखें: Hotstar! 19 लाख ने ऑनलाइन देखा Women’s Cricket World Cup का फाइनल

दीदी अमेठी को हर क्षेत्र में विकसित करने की कर रही कोशिश

बीजेपी जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डे का कहना है, कि ये दीदी की कोशिश का नतीजा है। वो अमेठी को हर क्षेत्र में विकसित करने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि गौरीगंज शहर के करीब में एफएम स्टेशन की स्थापना से लोगों को अधिक फायदा होगा। जमीन के लिए जरूरी बजट जारी कर दिया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story