×

Fog in UP: यूपी में कब तक रहेगा घना कोहरा, ड्राइविंग करने से पहले चेक करें अपने शहर का हाल

Fog in UP: राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में पिछले 24 घंटे में तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई। ठंड के साथ – साथ कोहरे का प्रकोप भी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Dec 2022 4:17 AM GMT
fog in UP
X

यूपी में घना कोहरा (फोटो: Newstrack)

Fog in UP: उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अधिकतर शहरों का तापमान काफी लुढ़क गया है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण बर्फीले हवा मैदानों तक पहुंच रही है, जिसके परिणामस्वरूप ठिठुरन बढ गई है। राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में पिछले 24 घंटे में तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई। ठंड के साथ – साथ कोहरे का प्रकोप भी है।

घने कोहरे के कारण यातायात पभावित हो रही है। सड़कों पर गाड़ियां जहां रेंगते हुए चल रही हैं, वहीं ट्रेनें काफी देर से अपने गंतव्य स्थल पर पहुंच रही हैं। रात में सरकारी बसों के संचालन पर रोक लगाई जा चुकी है ताकि कोहरे के चलते होने वाले हादसों को टाला जा सके। कोहरे के कारण विमान सेवा पर भी असर पड़ रहा है। मौसम साफ नहीं होने के कारण सोमवार को मुंबई - बरेली फ्लाइट बरेली एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पाई।

कुछ दिन और रहेगा कोहरे का प्रकोप

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक पछुआ हवा चलने के आसार हैं। इससे ठंड और सुबह घना कोहरा रहेगा। ऐसे में अगले तीन दिन काफी सावधानी पूर्वक ड्राइविंग करें। अत्यंत जरूरी होने पर ही कार ड्राइव करें। सोमवार को घने कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए। हालांकि, दोपहर में थोड़े समय के लिए धूप जरूर निकली लेकिन कंपकंपी बनी रही। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को झांसी, बरेली और आगरा शहर सबसे सर्द शहर रहा।

उत्तर भारत में शीतलहर

पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण पूरे उत्तर भारत में शीत लहर चल रही है, जिसके कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली – एनसीआर के लिए ऑरेंज और उत्तराखंड के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों के दौरान उत्तर भारत में घना कोहरा छाए रहने, ठंड और शीतलहर का प्रकोप बने रहने के आसार हैं। ठंड के कारण यूपी, बिहार, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत कई राज्यों के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story