×

सीएम योगी ने फुटबॉल को मारी किक, बोले- मेरा प्रिय खेल रहा है फुटबाल

Rishi
Published on: 28 Jan 2018 3:30 PM GMT
सीएम योगी ने फुटबॉल को मारी किक, बोले- मेरा प्रिय खेल रहा है फुटबाल
X

लखनऊ : अक्सर अपनी जुबानी किक से सूबे के मंत्रियों और अफसरों को हफाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ 28 जनवरी को फुटबाल पर किक मारते हुए रिलैक्स अंदाज में दिखे। जी हां, यह कोई आश्चर्य नहीं है बल्कि एक सत्य घटना है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी अपने कड़े अंदाज के लिए प्रदेश से लेकर देशभर में मशहूर हैं। लेकिन राजधानी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित सुपर स्पोर्ट्स फुटबॉल टूर्नामेंट में सीएम खुद को फुटबाल खेलने से नहीं रोक पाए।

उन्होंने तो यहां तक कह डाला कि बचपन से मेरा प्रिय खेल फुटबॉल रहा है। सीएम ने अपनी धोती संभाली और फुटबाल को किक मारी। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को फुटबाल से किक मारते हुए जब खिलाड़ियों ने देखा तो उनका उत्साह और अधिक बढ़ गए।

हर गांव में उपलब्ध कराएंगे एक खेल मैदान

सुपर स्पोर्ट्स कप दसवीं इंडियन आयल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के पहले फुटबॉल बैंक का उद्घाटन किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हर गांव में एक खेल का मैदान उपलब्ध कराने की घोषणा की ताकि खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा मिल सके।

यह रहा टूर्नामेंट का रिजल्ट

योगी आदित्यनाथ ने विजेता सीएजी को दो लाख का नगद पुरस्कार व विजेता ट्राफी तथा उपविजेता उत्तराखंड फुटबॉल क्लब को एक लाख का नगद पुरस्कार व उप विजेता ट्राफी प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने इन खिलाड़ियों किया सम्मानित

कुलदीप रावत (कोच, यूपी पुलिस, इंटरनेशनल फुटबॉलर, सब जूनियर व जूनियर नेशनल, संतोष ट्राफी, बी डिवीजन लीग), प्रमोद मिश्रा (यूपी पुलिस, इंटरनेशनल फुटबॉलर, जूनियर नेशनल, संतोष ट्राफी, बी डिवीजन लीग), हरदीप सिंह (एजी आफिस, जूनियर एवं अंडर-19 नेशनल, संतोष ट्राफी, बी डिवीजन लीग, दिल्ली लीग), मो.आतिफ (एजी आफिस, सब जूनियर व जूनियर नेशनल, संतोष ट्राफी, जूनियर इंडिया कैंप), इशान जैन (एसएसएस अकादमी, एटलेटिको डे कोलकाता अंडर-13 अकादमी में चयन), षिवांक चौहान (एसएसएस अकादमी, एटलेटिको डे कोलकाता अंडर-13 अकादमी में चयन), सूर्यांष (एसएसएस अकादमी, दिल्ली डायनमोज अंडर-15 अकादमी में चयन), अमन कुमार (एसएसएस अकादमी, रियाल मैड्रिड में 15 दिवसीय कैंप के लिए चयन) एवं यवनिका गोसाई (राष्ट्रीय स्तर की तैराक, स्कूल स्टेट में तीन स्वर्ण, सीनियर स्टेट में दो कांस्य पदक, प.दीन दयाल सीनियर स्टेट में चार रजत पदक)

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story