पति ने दी थी टंडन को चुनौतीः भाजपा का नौवां पत्ता, अलकादास होंगी क्या

बेहद पढ़ी लिखी बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी की कुलाधिपति हैं। इसके साथ ही वह बीबीडी ग्रुप आफ एजुकेशन की सह-संस्थापक और बीबीडी एजुकेशनल ट्रस्ट की सचिव और कोषाध्यक्ष हैं। इसके साथ वह विराज ग्रुप आफ आटोमोबाइल की निदेशक भी हैं।

bjp-alka-das

पति ने दी थी टंडन को चुनौतीः भाजपा का नौवां पत्ता, अलकादास होंगी क्या (photo by social media)

लखनऊ: प्रदेश के एक बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व अखिलेश दास की पत्नी अलका दास भी राज्यसभा के चुनाव में उतर रही है। उन्होंने इसके लिए तैयारी कर ली है। आज नामांकन करने का अंतिम दिन है और शाम तीन बजे तक ही नामांकन पत्र भरा जा सकता है।

भारतीय जनता पार्टी ने अपने आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जबकि सपा और बसपा ने भी एक-एक उम्मीदवार उतारा है। यानी अब तक कुल दस ही उम्मीदवार थे, लेकिन अल्का दास के आने से चुनाव में ट्विस्ट आ गया है। कहा जा रहा है कि अलका दास को भाजपा की तरफ से ही उम्मीदवार बनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:पटना में बोले अनुराग ठाकुर, हम सैनिकों का सम्मान करते हैं, राहुल-सोनिया आतंकवादियों के लिए रोते हैं

बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी की कुलाधिपति हैं

बेहद पढ़ी लिखी बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी की कुलाधिपति हैं। इसके साथ ही वह बीबीडी ग्रुप आफ एजुकेशन की सह-संस्थापक और बीबीडी एजुकेशनल ट्रस्ट की सचिव और कोषाध्यक्ष हैं। इसके साथ वह विराज ग्रुप आफ आटोमोबाइल की निदेशक भी हैं।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बनारसी दास की बहू और कई संस्थानों की जिम्मेदारी उठा रही अलका दास को राजनीतिक माहौल शुरू से ही अपने घर में मिला है। उनके पति लखनऊ के मेयर रहने के साथ ही केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। आज उन्होंने राज्यसभा चुनाव के लिए जब नामांकन पत्र लिया तो लोगों को आश्चर्य हुआ।

2009 में बसपा के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़े थे अखिलेश दास

अखिलेश दास 2009 में बसपा के टिकट से लोकसभा चुनाव लड़े थे। उन्हें बीजेपी के लालजी टंडन के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:अगले साल मार्च तक तैयार हो सकता है Zydus Cadila का कोरोना वैक्सीन

यूपी में 9 नवंबर को 10 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

यूपी में 9 नवंबर को 10 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने जा रहे हैं। भाजपा ने आठ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की इसमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, पूर्व डीजीपी बृजलाल, नीरज शेखर, हरिद्वार दुबे, गीता शाक्य, बीएल शर्मा और सीमा का नाम शामिल है। भाजपा ने दो राजपूत, दो ओबीसी, दो ब्राह्मण, एक दलित और एक सिख समुदाय के प्रत्याशी उतारे है। जबकि बसपा ने दलित उम्मीदवार रामजी गौतम और सपा से प्रो रामगोपाल यादव अपना नामांकन भर चुके हैं।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App