×

Moradabad News: खैर की लकड़ी की तस्करी पकड़ी गई, कई लाख है कीमत, दो आरोपी गिरफ्तार

Moradabad News: मुरादाबाद में वन विभाग ने खैर की लकड़ी के साथ दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 214 क्विंटल लकड़ी बरामद की है। इसकी कीमत 20 लाख रुपए बताई गई।

Sudhir Goyal
Published on: 28 Jun 2022 3:04 AM GMT

Moradabad News: मुरादाबाद (Moradabad news) में बिजनौर रोड पर भटावली गांव के पास वन विभाग (Forest Department) ने खैर की लकड़ी (Khair Wood) से लदा ट्रक पकड़ लिया, साथ ही लकड़ी की तस्करी में दो लोगों को भी गिरफ्तार (2 Accused Arrested) किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 214 क्विंटल लकड़ी बरामद की है। इसकी कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है। वन विभाग के उप क्षेत्रीय अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है और जहां से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

चेकिंग के दौरान पकड़े गए आरोपी

वन विभाग के उप क्षेत्रीय वन अधिकारी और वनरक्षक विकास चंद्र और उनके साथी सिविल लाइन थाना क्षेत्र के भटावली गांव के पास कांठ रोड पर देर रात चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान एक ट्रक को रोककर उसमें लदी वस्तु के बारे में जानकारी ली गई तो चालक ने बताया कि ट्रक में लोहा स्क्रेप भरा है। शक होने पर त्रिपाल हटाकर देखा गया तो उसमें खैर की लकड़ी लदी थी। चालक इस लकड़ी के बारे में कोई कागज नहीं दिखा सका।

चालक और हेल्पर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूछताछ में चालक ने बताया कि उसने ट्रक मालिक के कहने पर बिहार के पड़ाव मोड से लोड की थी। इस लकड़ी को हरियाणा के पोटा साहब में पहुंचाना था। वन विभाग की टीम ने चालक और हेल्पर को सिविल लाइन पुलिस को सौंप दिया है, जहां से चालक और हेल्पर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सीधे जेल भेज दिया है।

आरोपियों को भेजा गया जेल

जानकारी देते हुए आईएफएस प्रभागीय निदेशक सूरज ने बताया की वन विभाग द्वारा एक अभियान चलाया जा रहा है, जो भी अवैध लकड़ी है या जिसका कोई कागजात नहीं है उसको पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है, आज एक खैर से लदा हुआ ट्रक हम लोगों ने पकड़ा है जो यहां से हरियाणा की तरफ जा रहा था जिसका सोनीपत में जाने का ठिकाना बताया गया है, जिसमें चालक सोनू पुत्र योगराज निवासी हरियाणा, हेल्पर रविंद्र पुत्र महावीर जिला पानीपत हरियाणा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story