×

फिरोजाबाद: पुलिस का छापा, तस्करी के लिए लाए देसी प्रजाति के 96 कछुए बरामद

एक सूचना के आधार पर थाना सिरसागंज पुलिस व वन विभाग द्वारा सिरसागंज स्थित एमडी जैन इंटर कॉलेज के समीप एक प्लॉट में रखीं बोरियों में बंद देसी प्रजाति के 96 कछुओं को बरामद किया गया।

Chitra Singh
Published on: 6 Feb 2021 6:49 AM GMT
फिरोजाबाद: पुलिस का छापा, तस्करी के लिए लाए देसी प्रजाति के 96 कछुए बरामद
X
फिरोजाबाद: पुलिस का छापा, तस्करी के लिए लाए देसी प्रजाति के 96 कछुए बरामद

फिरोजाबाद: जनपद के थाना सिरसागंज क्षेत्र में थाना पुलिस व वन विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक प्लॉट से बोरियों में भरकर रखे देसी प्रजाति के कई कछुओं को बरामद किया है। वन विभाग के मुताबिक इन्हें तस्करी के इरादे से लाया गया था। इस मामले में अज्ञात एंबुलेंस चालक सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बोरियों में बंद मिलें देसी प्रजाति के 96 कछुओं

एक सूचना के आधार पर थाना सिरसागंज पुलिस व वन विभाग द्वारा सिरसागंज स्थित एमडी जैन इंटर कॉलेज के समीप एक प्लॉट में रखीं बोरियों में बंद देसी प्रजाति के 96 कछुओं को बरामद किया गया। उक्त कछुओं को गुरुवार की रात में अज्ञात एंबुलेंस चालक व दो अन्य द्वारा लाए जाने की बात प्रकाश में आई है। जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय वनाधिकारी स्वतंत्र कुमार श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल की। थाना पुलिस द्वारा इस मामले में अज्ञात एंबुलेंस चालक सहित तीन लोगों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

turtles

गोरखपुर: टुकड़ों से वजूद में आ रहा ‘चौरीचौरा’, गांव में अभी भी 1000 मीटर की दूरी

पुलिस व वन विभाग ने बरामद किए कछुएं

क्षेत्रीय वनाधिकारी के मुताबिक उक्त देसी प्रजाति के कछुओं को किसी अन्य स्थान से तस्करी कर यहां लाया गया था। स्वतंत्र कुमार श्रीवास्तव, क्षेत्रीय वनाधिकारी ने बताया पुलिस व वन विभाग द्वारा बरामद कछुओं को आवश्यक कार्रवाई के बाद यमुना नदी में छोडे़ जाने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं इस मामले में व्यापक जांच कराई जाएगी। कछुओं को तस्करी के लिए लाया गया होगा। जिन्हें रात गहराते ही अन्य किसी को सुपुर्द किए जाने की मंशा होगी।

देखें वीडियो...

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/बाइट-राजेश-कुमार-एसपी-ग्रामीण-फ़िरोज़ाबाद.mp4"][/video]

रिपोर्ट- बृजेश राठौर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story