×

बाराबंकी में महीनों से दहशत फैलाने वाला तेंदुआ आखिर वन विभाग के पिंजरे में हुआ कैद

सबसे पहले रामनगर तहसील में महादेवा के जंगल मे नज़र आने के बाद एक सिपाही को गंभीर रूप से घायल कर इलाके में दहशत फैलाने के बाद कुछ दिन तक खामोश बैठा यह तेंदुआ कुछ दिनों पहले शहर के सोमैया नगर स्थित शुगर मिल के जंगल में फिर जब दिखाई दिया तो लोग दहशत में आ गए आसपास के इलाकों में कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया था शाम 6 बजे के बाद लोगों ने अपने घरों से निकलना बंद कर दिया था यहां तक कि लोग दिन के उजाले में भी छोटे बच्चों को बाहर निकलने नहीं देते थे ।

priyankajoshi
Published on: 13 Aug 2017 8:41 AM GMT
बाराबंकी में महीनों से दहशत फैलाने वाला तेंदुआ आखिर वन विभाग के पिंजरे में हुआ कैद
X

बाराबंकी : वन विभाग की टीम ने रविवार (13 अगस्त) को बाराबंकी में तेंदुआ पकड़ने में सफल रहे। करीब पचास दिन से जिले में दशहत फैलाने वाले इस तेंदुआ को पिजरे में कैद कर लिया है।

दशहत का रहा माहौल

सबसे पहले रामनगर तहसील में महादेवा के जंगल में तेंदुआ नजर आया था। इसके बाद एक सिपाही को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इस इलाके में दहशत फैलाने के बाद यह तेंदुआ कुछ दिनों पहले शहर के सोमैया नगर स्थित शुगर मिल के जंगल में फिर से दिखाई दिया तो लोग दहशत में आ गए। आसपास के इलाकों में कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया था। शाम 6 बजे के बाद लोगों ने अपने घरों से निकलना बंद कर दिया था। यहां तक कि लोग दिन के उजाले में भी छोटे बच्चों को बाहर निकलने नहीं देते थे ।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरी खबर...

तेंदुए को पकड़े जाने की मिली सूचना

बाराबंकी के वन विभाग और पुलिस प्रशासन ने तब राहत की सांस ली जब यह खूंखार तेंदुआ देर रात वन विभाग के लगाए हुए पिंजरे में जा फंसा। तेंदुए को पकड़े जाने की सूचना पाकर देखते ही देखते आसपास के इलाके के सैकड़ों लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। हर एक व्यक्ति इस तेंदुए को देखने के लिए लालायित था। लेकिन सुरक्षा कारणों से लोगों को पिंजरे से काफी दूर रोक दिया गया था।

लोगों को मिली राहत

अब जबकि तेंदुआ पिंजरे में कैद है स्थानीय नागरिकों ने चैन की सांस ली है। लेकिन उनका कहना है कि अभी भी दो शावक बाहर हैं जिन्हें तेंदुए के साथ लोगों ने देखा था । हालांकि फिर भी अब कुछ हद तक दहशत का माहौल काम होता नजर आ रहा है। उधर वन विभाग की टीम तेंदुआ को लखनऊ के प्राणि उद्यान ले जाने की तैयारी में है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story