Lucknow News: पीसीएस संवर्ग की नई कार्यकारिणी का गठन, पुष्पराज सिंह बने अध्यक्ष

Lucknow News: PCS एसोसिएशन ने बहुत हिम्मत दिखाकर आज वर्षों बाद कार्यकारिणी की बैठक की, जिसमें पुष्पराज सिंह अध्यक्ष और वैभव मिश्र महासचिव चुने गये।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Nov 2022 1:38 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

पीसीएस संवर्ग की नई कार्यकारिणी का गठन। (Social Media)

Lucknow News Today: PCS एसोसिएशन ने बहुत हिम्मत दिखाकर आज वर्षों बाद कार्यकारिणी की बैठक की, जिसमें पुष्पराज सिंह अध्यक्ष और वैभव मिश्र महासचिव चुने गये। पीसीएस के नये अध्यक्ष के पास खूब चुनौतियां हैं। आपको बता दें कि पीसीएस कैडर के वेतनमान, नगर आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पद पर कब्जा हो जैसे बहुत से मुद्दे हैं। भविष्य बतायेगा कि एसोसिएशन कुछ काम करेगा या पुनः क्लब बन कर रह जायेगा।

कोरोना काल के बाद से नहीं हुई थी पीसीएस एसोसिएशन की बैठक

कोरोना काल के बाद से पीसीएस एसोसिएशन की कोई बैठक नहीं हुई थी। छह साल बाद नई कार्यकारिणी का गठन हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि एसोसिएशन के सक्रिय होने से सरकार के समक्ष एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के जरिये पीसीएस संवर्ग की समस्याओं का प्रभावी तरीके से निराकरण कराया जा सकेगा। पीसीएस की निवर्तमान कार्यकारिणी का गठन 2019 में हुआ था। जबकि आम सभा का आयोजन छह साल बादहुआ है।


यूपी में पीसीएस संवर्ग के लगभग 11 सौ अधिकारी तैनात

यूपी के 75 जिलों में पीसीएस संवर्ग के लगभग 11 सौ अधिकारी तैनात हैं। जो आईएएस संवर्ग के दबाव के चलते अपना मुंह नहीं खोल पाते हैं। ऐसे में नई टीम पर भारी दारोमदार है। हालाँकि विद्वानों का कहना है PPS संवर्ग के अफ़सरों की भाँति मामला सर, सर, सर में निपट जायेगा। एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी भी बहुत प्रभावी भूमिका अदा नहीं कर पाएगी। ऐसे में यह देखना होगा कि नई कार्यकारिणी पीसीएस संवर्ग की पहचान को कितना मजबूती दे पाती है।

कार्यकारी के चुने सदस्य

आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर में पीसीएस एसोसिएशन के विशेष अधिवेशन में सर्वसम्मति से पुष्प राज सिंह अध्यक्ष, रजनीश राय, विश्व भूषण मिश्र, संजय कुमार उपाध्यक्ष, वैभव मिश्रा महासचिव, संजय पाण्डेय, पंकज कुमार, श्रीमती सृष्टि धवन, पूजा अग्निहोत्री, संजय यादव संयुक्त सचिव, डॉ० सन्तोष उपाध्याय कोषाध्यक्ष, चन्दन पटेल ऑडिटर चुने गए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story