×

Rampur News: मुख्तार अब्बास नक़वी ने काँग्रेस पर किया कटाक्ष, बोले- राहुल गांधी देश को बदनाम करने के लिए घुम रहें विदेश

Rampur News: मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी का मेरा माटी मेरा देश एक कार्यक्रम चल रहा है और मैं मानता हूं कि यह कार्यक्रम कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 9 Sep 2023 1:31 PM GMT (Updated on: 9 Sep 2023 3:09 PM GMT)
Rampur News
X

Former Cabinet Minister Mukhtar Abbas Naqvi (Pic:Newstrack)

Rampur News: पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी आज पटवाई पहुंचे जहां पर मेरी माटी मेरा देश अभियान में जुड़कर अभियान का हिस्सा बने और मटकी हाथ में लेकर मुख्तार अब्बास नकवी ने घर-घर जाकर दो चुटकी मिट्टी ली। नक़वी ने किसी घर से दो चुटकी मिट्टी ली तो कहीं से दो चुटकी चावल लिए इस दौरान उनके साथ में भाजपा के जिलाध्यक्ष सहित कई भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद थे। मीडिया से बात करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी का मेरा माटी मेरा देश एक कार्यक्रम चल रहा है और मैं मानता हूं कि यह कार्यक्रम कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है बल्कि राष्ट्रीय मूल्यों और मर्यादाओं के प्रति भारतीय जनता पार्टी की प्रतिबद्धता और लोगों के साथ भारतीय जनता पार्टी का जुड़ने का क्रम चल रहा है।

सनातन आस्था, भारत की है आत्मा - नकवी

सनातन धर्म पर कटाक्ष करने वाले लोगों पर पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि "सनातन को गालियों के सनकी मवालियों की मानसिक बीमारी के उपचार के लिए कोई मानसिक स्वास्थ्य केंद्र ही उपयुक्त जगह है। सनातन आस्था, भारत की आत्मा है आत्मा पर चोट और परमात्मा से खोट वाले मटियामेट हो जाते हैं। पृथ्वी के सबसे पुराने, प्रमाणिक, पौराणिक 'सनातन धर्म' पर प्रहार और विक्षिप्त विचार अस्वस्थ मानसिक अवस्था का स्पष्ट लक्ष्ण है।

नकवी ने कहा कि "सर्वे भवन्तु सुखिनः", "वसुधैव कुटुम्बकम" के सबक-संदेश से सराबोर सनातन संस्कार दुनिया के मानवीय मूल्यों, मर्यादाओं, मान्यताओं के लिए उपहार है। सनातन विरोधी "झक्की झुंड के झूठ का झाड़", "सनातन सच के पहाड़" से टकराकर टांय-टांय फिस्स हो जाएगा। भारत हजारों साल से सनातन संस्कार, संस्कृति और संसाधनों को विदेशी आक्रांताओं द्वारा आपराधिक अराजकता के इतिहास का गवाह है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ईसा पूर्व 327 में ग्रीक के अलेक्जेंडर से लेकर साइरस का आक्रमण रहा हो या 1000 ईस्वी में गजनी और उसके बाद गौरी, तैमूर, नादिर शाह, बाबर से लेकर 1757 ईस्वी में अंग्रेजों द्वारा प्रॉक्सी युद्ध से भारत पर राज हो, संसाधनों के साथ सनातन संस्कार को भी लूटने और तहस नहस करने की क्रिमिनल करतूतों के काले कारनामों से भरपूर है। लेकिन तब भी संसाधनों पर आक्रमण करने वाले सनातन संस्कार पर अतिक्रमण करने में असफल रहे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए नकवी ने कहा कि दुनिया भारत का गुणगान कर रही है, वहीं कांग्रेस और राहुल गांधी "देश का अपमान करने की सुपारी के साजिशी सौदागर बन कर विदेश में घूम रहे हैं।" नकवी ने कहा कि एक बार फिर भारत की धाक-धमक को धूमिल करने की "चंडाल चौकड़ी, धूर्ततापूर्ण धमाचौकड़ी की धुन में लग गई है।" भारत की बढ़ती साख "भानुमति के कुनबे" की सनक बढ़ा देती है, और विदेश में भारत को बदनाम करने की सुपारी लेकर सक्रिय हो जाते हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story