×

UP Congress: पूर्व प्रदेश कांग्रेस चीफ अजय लल्लू के खिलाफ जारी हुआ वारंट, जानें क्या है मामला

UP Congress: अजय कुमार लल्लू के खिलाफ यह वारंट कांग्रेस के ही एक नेता के शिकायत पर जारी हुई है। मामला दिसंबर 2020 का है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 March 2023 8:34 AM GMT
ajay kumar lallu
X

ajay kumar lallu (photo: social media )

UP Congress: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के जमीनी नेताओं में गिने जाने वाले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बड़ा झटका लगा है। लल्लू और संदीप सिंह के खिलाफ एमपीएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीश श्रीवास्तव ने 20 हजार रूपये का जमानती वारंट जारी किया है। अदालत ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 20 मार्च को तय की है।

दरअसल, अजय कुमार लल्लू के खिलाफ यह वारंट कांग्रेस के ही एक नेता के शिकायत पर जारी हुई है। मामला दिसंबर 2020 का है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व प्रदेश सचिव सुनील कुमार राय द्वारा नेताओं की तस्वीर लगाई गई थी। उस दौरान अजय लल्लू यूपी कांग्रेस अध्यक्ष हुआ करते थे। प्रदेश संगठन के मुखिया होने के बावजूद होर्डिंग में उनकी तस्वीर नहीं छपी थी।

जिस पर लल्लू और उनके समर्थक भड़क गए और बड़ा बवाल कर दिया था। समर्थकों ने न केवल उक्त होर्डिंग को तोड़कर सड़क पर फेंक दिया बल्कि सुनील कुमार राय से भी मारपीट की। राय ने इसी घटना को लेकर 25 दिसंबर 2020 को हुसैनगंज थाने में तत्कालीन कांग्रेस स्टेट चीफ अजय कुमार लल्लू व संदीप सिंह के खिलाफ मारपीट करने का केस दर्ज कराया था। राय ने बताया था कि प्रिंटिंग प्रेस की गलती के कारण होर्डिंग में लल्लू की तस्वीर छपनी छूट गई थी।

कौन हैं अजय लल्लू ?

अजय कुमार लल्लू उत्तर प्रदेश कांग्रेस के जमीनी ओबीसी नेताओं में गिने जाते हैं। उन्हें साल 2019 में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी कांग्रेस की कमान सौंपी थी। जमीन पर अक्सर जनता के मुद्दों को लेकर संघर्ष करने वाले लल्लू कुशीनगर की तमकुहीराज सीट से लगातार दो बार 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर चुके हैं। हालांकि, इस सीट पर उन्हें दो बार शिकस्त भी झेलनी पड़ी है। पहली बार उन्हें 2007 में बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में हार मिली थी। इसके बाद पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी उम्मीदवार के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story