×

Mathura News: पूर्व ऊर्जा मंत्री ने यमुना की शुद्धिकरण के लिए एसटीपी प्लांट का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Mathura News: श्री कांत शर्मा ने कहा कि शासन की मंशा के अनुसार प्रत्येक घर को शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्य निरंतर किया जाए। उन्होंने कहा कि मथुरा को गंगाजल की सप्लाई दिया गया है ।

Nitin Gautam
Published on: 16 Jun 2022 11:53 AM GMT
In Mathura, the former Energy Minister inspected the STP plant for the purification of Yamuna, gave these instructions
X

पूर्व ऊर्जा मंत्री श्री कांत शर्मा: Photo - Social Media

Mathura News: पूर्व ऊर्जा मंत्री और मथुरा से विधायक श्री कांत शर्मा ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम, एसएसपी व नगर आयुक्त के साथ हुई इस मीटिंग में श्री कांत शर्मा (Mr Kant Sharma) ने अधिकारियों से मथुरा में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी लेने के अलावा साफ सफाई, यातायात व्यवस्था और तीर्थ यात्रियों को बेहतर सुविधा देने पर मंथन किया ।

प्रमुख मन्दिर एवं उनके मार्गों को स्वच्छ रखा जाये

विधायक श्री कान्त शर्मा ने लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के निरीक्षण भवन में अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि प्रमुख मन्दिर एवं उनकी ओर जाने वाले मार्गों को साफ सुथरा और स्वच्छ रखा जाये। पूर्व ऊर्जा मंत्री ने मथुरा वृंदावन नगर निगम के आयुक्त अनुनय झा को निर्देशित किया कि प्रमुख मंदिर व उनकी तरफ जाने वाले मार्गों पर साफ सफाई रखी जाए।

मथुरा वृंदावन में हो बेहतर यातायात व्यवस्था

विधायक श्री कांत शर्मा ने मीटिंग में एस एस पी गौरव ग्रोवर से कहा कि मथुरा वृंदावन में इस प्रकार की यातायात व्यवस्था बनाई जाये कि किसी भी स्थिति में वहां जाम न लगे। जिससे बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

श्री कांत शर्मा ने कहा कि शासन की मंशा के अनुसार प्रत्येक घर को शुद्ध पेयजल पहुंचाने का कार्य निरंतर किया जाये। उन्होंने कहा कि मथुरा को गंगाजल की सप्लाई दिया गया है और इसका विस्तार भी किया जा रहा है।

हेरिटेज भवनों का हो रख रखाव

विधायक श्री कांत शर्मा द्वारा कहा गया कि हेरिटेज भवनों का रख रखाव किया जाये। इसके अलावा ब्रज के समस्त आश्रत विरासत हैं, उन पर किसी प्रकार का अतिक्रमण न होने दिया जाये। यदि कोई माफिया इस प्रकार का प्रयास करता है, तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। श्री कांत शर्मा ने जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर से जनपद की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यात्रियों को किसी प्रकार भी परेशानी न हो, इसके लिए वह विशेष ध्यान रखें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story