बाबरी विध्वंस मामले में घिरे ये नेता, CBI ने की कोर्ट से ये अपील

बाबरी विध्वंस मामले में राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को समन जारी करने के लिए सीबीआई ने स्पेशल जज अयोध्या प्रकरण सीबीआई कोर्ट लखनऊ की अदालत में सोमवार को आवेदन किया है।

बाबरी विध्वंस मामले में घिरे ये नेता, CBI ने की कोर्ट से ये अपील

बाबरी विध्वंस मामले में घिरे ये नेता, CBI ने की कोर्ट से ये अपील

उत्तर प्रदेश: बाबरी विध्वंस मामले में राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को समन जारी करने के लिए सीबीआई ने स्पेशल जज अयोध्या प्रकरण सीबीआई कोर्ट लखनऊ की अदालत में सोमवार को आवेदन किया है। बाबरी मस्जिद विध्वंश मामले में पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह अपराधिक षड्यंत्र के मुकदमे से घिर सकते हैं।

दोबारा रखा राजनीति में कदम-

पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह ने सोमवार को एक बार फिर से राजनीति में कदम रखा है। बता दें कि कल्याण सिंह ने लखनऊ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं के बीच बीजेपी की सदयस्ता ग्रहण की है। साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि वो बहुत से चुनाव लड़ चुके हैं अब और कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: भाजपा मुख्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सदस्यता ग्रहण कराया

करोड़ों भारतीयों के आस्था का प्रतीक है राम मंदिर-

जब उनसे राम मंदिर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये राजनीति का विषय नहीं है। ये लाखो-करोड़ों भारतीयों के आस्था का विषय है। साथ ही इस मुद्दे पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अन्य दल बताएं कि वो इस मुद्दे पर क्या सोचते हैं?

सीएम योगी सरकार ने किया अच्छा काम-

कल्याण सिंह ने इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामों की भी काफी तारीफ की। कल्याण सिंह ने कहा कि सभी लोग बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। साथ ही योगी सरकार और अपने कार्यकाल की तुलना पर पूछे जाने पर उन्होंने तुलना करने से मना कर दिया। साथ ही कहा कि योगी सरकार लगातार विकास के लिए काम कर रही है। वहीं कानून-व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि ये काफी संतोषजनक है कि अभी तक किसी भी प्रकार का कोई भी दंगा नहीं हुआ है।

राजनीति लोगों की मदद करने की अच्छा साधन-

कल्याण सिंह ने दोबारा राजनीति में कदम रखा है। इस बारे में उन्होंने कहा कि वे दोबारा राजनीति में पार्टी का सहयोग देने आए हैं। आज बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत चुनाव लड़ चुका हूं, अब चुनाव नहीं लडूंगा। राजनीति लोगों की मदद करने का एक अच्छा माध्यम है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में बीजेपी की ‘कश्मीर जागरण अभियान’ को लेकर बैठक