×

Ghaziabad: पूर्व आईएएस अजय शंकर पाण्डेय ने आरडब्ल्यूए के साथ अपने अनुभव साझा किये

Ghaziabad News: गाजियाबाद में पहले नगर आयुक्त और जिलाधिकारी के पद पर तैनात रहे पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ अजय शंकर पाण्डेय को कनफेडरेशन ऑफ आर.डब्लू.ए. की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से राष्ट्रीय संरक्षक चुना है।

Network
Report Network
Published on: 14 Oct 2022 11:03 AM GMT
Former IAS Dr Ajay Shankar Pandey
X

Former IAS Dr Ajay Shankar Pandey (social media)

Ghaziabad News: गाजियाबाद के नगर आयुक्त व जिला अधिकारी रहे सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने आरडब्ल्यूए के साथ अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि आरडब्लूए विकास की गाड़ी का ड्राइवर है जबकि प्रशासनिक तंत्र इस गाड़ी का इंजन है।

आईपीएस इंस्टीट्यूट में गुरुवार को आरडब्ल्यूए द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. अजय शंकर पांडेय को आरडब्ल्यूए फेडरेशन का मुख्य संरक्षक नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि आरडब्ल्यूए के सहयोग के बिना प्रशासन विकास नहीं कर सकता। आरडब्ल्यूए पर सबकी नजर रहती है, इसलिए यहां पर गड़बड़ी की संभावना भी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि आरडब्ल्यूए पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी अपना विस्तार करेगी, इसके लिए उन्होंने टीम को टिप्स भी दिए।

फ्लैट ओनर फेडरेशन और आरडब्लूए फेडरेशन गाजियाबाद के चैयरमेन कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने कहा कि सभी जन प्रतिनिधियों को कुछ न कुछ सुविधाएं अथवा वेतन अवश्य मिलता है, जबकि आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों को कोई सुविधा नही मिलती। आरडब्ल्यूए के लोग जो काम करते है उसकी गुणवत्ता खराब हो ही नहीं सकती, क्योंकि वो खुद लाभार्थी हैं। आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों पर पड़ोसियों की 24 घंटे नजर रहती है इसलिए उनके कार्यों को ओडिट की आवश्यकता ही नही है। इस अवसर पर अनुज त्यागी, प्रेम शंकर सिंह, तरुण चौहान, राजकुमार त्यागी, पवन कौशिक, विनोद जिंदल, डॉ. आरके आर्य आदि उपस्थित रहे।

गाजियाबाद शहर में पहले नगर आयुक्त और जिलाधिकारी के पद पर तैनात रहे पूर्व और वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ अजय शंकर पाण्डेय को कनफेडरेशन ऑफ आर.डब्लू.ए. की राष्ट्रीय कार्य करणी ने सर्वसम्मति से राष्ट्रीय संरक्षक चुना है। यह जानकारी कोरवा के मुख्य संयोजक कर्नल तेजेन्द्र पाल त्यागी ने मीडिया को दी और बताया कि साथ ही डॉ अजय शंकर पाण्डेय से तमिलनाडु के चैन्नई में आयोजित होने वाली 9वीं कॉन्फेंस में अतिविशष्ट के रूप में शामिल होने का आग्रह भी किया है।

कनफेडरेशन ऑफ आर.डब्लू.ए.

गाजियाबाद में कनफेडरेशन ऑफ आर.डब्लू.ए. के मुख्य संयोजक ने मीडिया को बताया, कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ अजय शंकर पाण्डेय को कोरवा की राष्ट्रीय कार्यकरणी ने सर्वसम्मति से अपना राष्ट्रीय संरक्षक चुना है। साथ ही डॉ अजय शंकर पाण्डेय के तमिलनाडु चैन्नई में आयोजित होने वाली कोरवा की 9वीं कॉन्फेंस में अतिविशष्ट अतिथि के रूप में शामिल होने का आग्रह किया है। जबकि डॉ अजय शंकर पाण्डेय को गाजियाबाद फ्लैट ऑनर फेडरेशन और आर.डब्लू.ए. का संरक्षक बनने का प्रस्ताव भी दिया गया। अभी उस पर उन्होंने कुछ भी निर्णय न लेकर के आगें लेने की बात कहीं है।

आईएएस डॉ अजय शंकर पाण्डेय

पूर्व आईएएस डॉ अजय शंकर पाण्डेय गाजियाबाद में नगर आयुक्त और जिलाधिकारी के रूप में तैनात रहे है। गाजियाबाद में तैनाती के दौरान डॉ अजय शंकर ने कई प्रकार के बदलाव किए और शून्य कमीशन व्यव्स्था लागू की थी। जिलें में बहने वाली प्रमुख नदी हिण्डन की भी काया बदली थी। वहीं गाजियाबाद के विकास में उनके योगदान की आज भी वहां के निवासी सरहना करते है। डॉ अजय शंकर पाण्डेय झांसी में मंडल आयुक्त के पद पर तैनात रहे थें।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story