×

योगी सरकार पर हमला करने में फिर फंसे पूर्व आईएएस सिंह, उन्नाव में मुकदमा दर्ज

योगी सरकार को निशाने पर लेने वाले पूर्व आईएएस एसपी सिंह के खिलाफ जनता को गुमराह करने के आरोप पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 15 May 2021 6:14 AM GMT (Updated on: 15 May 2021 2:49 PM GMT)
पूर्व आईएएस पर उन्नाव की जनता को भड़काने का आरोप
X

 पूर्व आईएएस एसपी सिंह( तस्वीर सौ. से फोटो)

लखनऊ: अक्सर अपने बयानों से प्रदेश की योगी सरकार ( Yogi Government ) को निशाने पर लेने वाले पूर्व आईएएस एसपी सिंह के खिलाफ उन्नाव में जनता को भड़काने का आरोप लगाते हुए पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है। एसपी सिंह पर आरोप है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट ( Twitter Account) के माध्यम से लिखा है कि योगी सरकार ने 67 शवों को गंगा के तट पर जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर उन्हें दफना दिया।

इसके अलावा पूर्व आईएएस ने यह भी ट्वीट किया कि शवों का अंतिम संस्कार हिन्दू रीत रिवाजों से न करना इस समाज के लिए कलंक जैसा है। उन्होंने एक फोटो भी शेयर की है जिसमे शवों को गंगा नदी में बहते हुए दिखाया गया है। साथ ही अपने ट्वीट में योगी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का यह योगी मॉडल जीवित को इलाज नहीं, तिम संस्कार नहीं। उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

डिजाइन फोटो ( सौ. से सोशल मीडिया)

एसपी सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उन्नाव सदर पुलिस कोतवाली में दर्ज एफआईआर में पूर्व आईएएस एसपी सिंह के खिलाफ महामारी एक्ट आपदा प्रबंधन एक्ट व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का दावा है कि ट्वीटर अकॉउंट में एसपी सिंह ने जिन शवों को गंगा में बहते दिखाया है वो पुराना वीडियो 2014 का है।

पूर्व आईएएस एसपी सिंह पहले भी पर योगी सरकार के खिलाफ हमला करते आ रहे हैं। वह पिछली समाजवादी पार्टी सरकार में मो आज़म खान के करीबी माने जाते थें। लेकिन बाद में वह अखिलेश सरकार के खिलाफ बगावती हो गए थें। कुछ दिनों पहले उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी हमला किया था जिसके बाद आईटी मुकदमा दर्ज हुआ था।

इधर अपने ऊपर लगे आरोप को पूर्व आईएएस ने निराधार बताया है और कहा कि गलत ठहराया जा रहा है, लेकिन सच बदल नहीं सकता।

पूर्व आईएएस एसपी सिंह का ट्वीट ( सौ. से साभार ट्वीटर)



शवों को लेकर डीएम का बयान

इस मामले पर डीएम रवींद्र कुमार ने स्पष्ट करते हुए कहा कि मैंने पूरी तरह से परीक्षण करा लिया गया है। उन्नाव में कोई भी शव बहता हुआ नहीं मिला है। डीएम रविन्द्र कुमार ने कहा कि गंगा में अंतिम संस्कार करने के लिए आसपास के जिलों से भी लोग आते हैं। कुछ समाज में लोग दफनाते हैं, कोई ऐसी नई जगह नहीं है जहां शव दफनाए गए हों, जो भी स्थल हैं वो परम्परागत रूप से शव दफनाये जाते रहे हैं, अब हम लोग उसका पूरी तरह से परीक्षण करवा चुके हैं ।



Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story