×

Aseem Arun Join BJP: यूपी चुनाव में कूदे कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरूण, खाकी छोड़ खादी पहनने को तैयार

Aseem Arun Join BJP: कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर असीम अरूण अपने पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीति में उतरने का फैसला लिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 8 Jan 2022 2:48 PM GMT
Aseem Arun Join Politics: Kanpur Police Commissioner Aseem Arun also ready to wear Khadi instead of Khaki
X

आईपीएस असीम अरूण: Photo - Social Media

Aseem Arun Join BJP: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) की घोषणा होने के बाद एक बड़ी खबर सामने आई है। कानपुर के पहले पुलिस कमिश्नर असीम अरूण (Police Commissioner Aseem Arun) ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीति( Police Commissioner Aseem Arun Join Politics) में उतरने का फैसला लिया है।

उन्होंने फेसबुक पोस्ट (facebook post) पर राजनीति में उतरने की बात कही है। आज सुबह वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) से मुलाकात भी कर चुके हैं।

अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि-

अपनी पोस्ट में उन्होंने इच्छा व्यक्त करते हुए लिखा है कि 'कोशिश करूंगा कि पुलिस बलों के संगठन के अनुभव और सिस्टम विकसित करने के कौशल से पार्टी को अपनी सेवाएं दूं और पार्टी में विविध अनुभव के व्यक्तियों को शामिल करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की पहल को सार्थक बनाऊं। पत्र में उन्होंने अवसर की समानता के लिए रचित व्यवस्था का भी हवाला देते हुए अनुसूचित जाति और जनजाति एवं सभी वर्गो के भाईयों बहनों के सम्मान सुरक्षा और उत्थान के कार्य करूंगा।

यूपी के कन्नौज जिले में हुआ था असीम अरुण का जन्म

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पुलिस कप्तान रह चुके असीम अरुण का जन्म 3 अक्टूबर 1970 को यूपी के कन्नौज जिले में हुआ था। उनके पिता श्रीराम अरुण भी एक आईपीएस अफसर थे। एडीसी रैंक के असीम अरुण 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। तीन अक्टूबर 1970 को इनका जन्म बदायूं में हुआ था।


इनके पिता श्री राम अरुण की गिनती भी प्रदेश के तेजतर्रार आइपीएस में होती थी। और कल्याण सिंह की सरकार में वे उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक भी रहे। उनकी माता शशि अरुण जानी-मानी लेखिका और समाजसेविका रही हैं। असीम ने शुरुआती शिक्षा लखनऊ के सेंट फ्रांसिस स्कूल से हासिल की।

बेहद तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी असीम अरुण बेहद तेज अधिकारी रहे हैं। उनकी प्रतिभा को देखते हुए देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सुरक्षा दल में शामिल किया गया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story