×

UP Politics: पूर्व IPS प्रेम प्रकाश होंगे BJP में शामिल! रिटायरमेंट के ठीक बाद CM योगी से मिलने पहुंचे..कयास तेज

IPS Prem Prakash News: पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश रिटायर होने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे। जिसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे।

aman
Written By aman
Published on: 3 Jan 2023 4:29 PM GMT (Updated on: 3 Jan 2023 4:29 PM GMT)
IPS Prem Prakash News:
X

IPS Prem Prakash and CM Yogi Adityanath 

IPS Prem Prakash News: प्रयागराज जोन के पूर्व ADG प्रेम प्रकाश (IPS Prem Prakash) रिटायर होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो रहे हैं। प्रेम प्रकाश रिटायरमेंट के महज दो दिन बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मिले। इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुकी है। लोग इस मुलाकात के बाद से ही कयास लगा रहे थे। ज्ञात हो कि, आईपीएस प्रेम प्रकाश की छवि ईमानदार और सख्त पुलिस अधिकारी के रूप में रही है।

आईपीएस प्रेम प्रकाश जल्द बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। प्रेम प्रकाश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम से बेहद प्रभावित हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में वो काम करने को उत्सुक हैं। आईपीएस प्रेम प्रकाश बेहतरीन पुलिसिंग और अपनी कार्यशैली से सुर्खियों में रहे हैं। प्रेम प्रकाश राजनीतिक (political), सामाजिक (social) और प्रशासनिक (administrative) क्षेत्र की बेहतरीन समझ रखते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है बीजेपी 'मिशन 2024' में प्रेम प्रकाश को कोई अहम जिम्मेदारी दे सकती है।

सोशल मीडिया पर अटकलें तेज

पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर लोग उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाने लगे हैं। हालांकि, प्रेम प्रकाश BJP में शामिल होंगे या नहीं, इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी बाहर नहीं आई है। हालांकि, सोशल मीडिया पर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

क्यों सुर्खियों में रहे हैं प्रेम प्रकाश?

गौरतलब है कि, पूर्व आईपीएस प्रेम प्रकाश (IPS Prem Prakash) मूलतः दिल्ली निवासी हैं। प्रेम प्रकाश 1993 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। बीटेक करने के बाद उन्होंने पुलिस मैनेजमेंट में भी एमडी (मास्टर इन डिप्लोमा) का कोर्स किया है। वे आगरा (Agra), मुरादाबाद (Moradabad), एनसीआर समेत कई जिलों में पुलिस कप्तान रह चुके हैं। इसके अलावा, प्रेम प्रकाश ने 12 जुलाई 2009 को राजधानी लखनऊ में DIG/SSP का चार्ज भी संभाला था।

आईपीएस प्रेम प्रकाश की छवि सिर्फ अपराधियों के लिए डर का पर्याय नहीं, बल्कि लापरवाह और सुस्त पुलिसकर्मी भी प्रेम प्रकाश से घबराते रहे थे। आपको बता दें, पंजाब की जेल से बांदा तक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रेम प्रकाश को ही दी गई थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story