×

Former IPS Rajeshwar Singh: पूर्व आईपीएस राजेश्वर सिंह का नया अवतार, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ शुरू की लड़ाई

Former IPS Rajeshwar Singh: पूर्व आईपीएस, बीजेपी विधायक और वकील राजेश्वर सिंह इन दिनों झारखंड के शिबू सोरेन केस को लेकर चर्चा में आ गए हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 13 Oct 2022 2:32 AM GMT
former IPS Rajeshwar Singh
X

पूर्व आईपीएस राजेश्वर सिंह (photo: social media )

Former IPS Rajeshwar Singh: बहुत कम लोग होते हैं जो अलग अलग पारी बखूबी खेलते हैं उसी में एक नाम लखनऊ की सरोजनी नगर से बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह का है, जो एक आईपीएस अधिकारी से राजनेता बने और अब जनता की सेवा के साथ अपनी वकालत के जरिए भी भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़नी शुरू कर दी है. पूर्व आईपीएस, बीजेपी विधायक और वकील राजेश्वर सिंह इन दिनों झारखंड के शिबू सोरेन केस को लेकर चर्चा में आ गए हैं. लोकपाल के सामने शिबू सोरेन केस की सुनवाई आगामी 10 नवंबर को होने वाली है. इस मामले में वकील राजेश्वर सिंह हैं, लिहाजा सोशल मीडिया पर सुनवाई से पहले ही को लेकर खूब बातें हो रही हैं और उन्हें बधाई मिलनी शुरू हो गई है.

बीजेपी सांसद ने दी बधाई

झारखंड के बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने राजेश्वर सिंह को बधाई देते हुए कहा है 'लोकपाल की सुनवाई सीबू सोरेन की 10 नवंबर को उत्तर प्रदेश से विधायक, आईडी के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह को वकील के तौर पर बधाई. आप इस पेशे में मुकाम हासिल करें बाबा बैद्यनाथ जी से यही प्रार्थना है। सांसद निशिकांत दुबे के ट्वीट पर राजेश्वर सिंह ने भी उनको जवाब दिया है. उन्होंने कहा है यह 'आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को कायम रखा है, उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए हमें झारखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार के समूल नाश के लिए एक साथ खड़े होकर लड़ाई लड़नी होगी. यही हमारी प्रार्थना है'.

गौरतलब है कि इस समय झारखंड में भ्रष्टाचार को लेकर सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा और मुख्य विपक्षी दल बीजेपी नेताओं के बीच वार पलटवार जमकर चल रहा है. पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम हेमंत सोरेन की खास अफसर पूजा सिंघल के खिलाफ जो कार्रवाई शुरू की थी. उनके करीबी के यहां करोड़ों का कैश बरामद होने के बाद यह मामला काफी हाईलाइट हुआ था. जिसके बाद झारखंड में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई थी. अब इस राजनीति में ईडी के पूर्व संयुक्त निदेशक और बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह भी बकौल वकील की भूमिका में आ गए हैं. पिछले दिनों राजेश्वर सिंह ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोला था।

कौन हैं राजेश्वर सिंह?

आपको बता दें यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी राजेश्वर सिंह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले जनवरी माह में बीआरएस लेकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. भाजपा ने उन्हें लखनऊ की सरोजिनीनगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था और वह चुनाव जीतकर चंद महीने में अफसर से राजनेता बन गए. अब उनकी तीसरी पारी बकौल वकील शुरू होने के बाद वह चर्चा में हैं. राजेश्वर सिंह ईडी के संयुक्त निदेशक पद पर रहते हुए बड़े भ्रष्टाचार और घोटालों का खुलासा किया था. उनकी पत्नी लक्ष्मी सिंह लखनऊ रेंज की आईजी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story