×

श्याम बिहारी मिश्र का निधनः भाजपा के पूर्व सांसद कोरोना से थे संक्रमित

कानपुर में बीजेपी वरिष्ठ नेता व चार बार सांसद रहे श्याम बिहारी मिश्रा का मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया।

Avanish Kumar
Reporter Avanish KumarPublished By Shraddha
Published on: 20 April 2021 3:57 PM GMT
बीजेपी वरिष्ठ नेता श्याम बिहारी मिश्रा का निधन
X

बीजेपी नेता श्याम बिहारी मिश्रा का निधन फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया )

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीजेपी (bjp ) के वरिष्ठ नेता व चार बार सांसद रहे श्याम बिहारी मिश्रा (Shyam Bihari Mishra) का मंगलवार देर शाम को कोरोना वायरस ( corona virus) संक्रमण के चलते इलाज के दौरान निधन हो गया। वह भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल (Uttar Pradesh Industry Trade Board) के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कानपुर गल्ला आढ़तिया संघ के भी अध्यक्ष थे। उनके निधन की जानकारी होते ही कानपुर ( kanpur ) में शोक की लहर दौड़ गई है और उनके घर के बाहर बीजेपी नेताओं (BJP leaders) के साथ साथ अन्य पार्टी के नेताओं का तांता लगा गया है।

पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र (Former MP Shyam Bihari Mishra) के परिजनों ने बताया कि रविवार रात अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें हृदय रोग संस्थान में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी जब कोरोना की जांच करवाई गई तो वह कोरोना संक्रमित (Corona infected) मिले। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने उन्हेंं कोविड अस्पताल मधुराज (Covid Hospital Madhuraj) में भर्ती कराने के लिए भेज दिया। जहां कड़ी मशक्कत करने के बाद मधुराज नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। उनका 2 दिन से इलाज चल रहा था आज मंगलवार अचानक शाम को उनकी तबीयत खराब हो गई। जिसके चलते उनका इलाज के दौरान निधन हो गया है।

1991 में पहली बार बने थे सांसद

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक श्याम बिहारी मिश्रा बीजेपी के लिए कानपुर के कद्दावर नेताओं में से एक थे और वह शुरुआत से ही बीजेपी के साथ जुड़े हुए थे। कार्यकर्ता के रूप में अपनी राजनीतिक सफर शुरू करने वाले श्याम बिहारी मिश्रा को बीजेपी ने पहली बार 1991 में भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया था और वह पहली बार बिल्हौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने थे। इसके बाद 1996, 1998, 1999 में लगातार वह सांसद रहे। व्यापारी नेता के बीच भी उनकी बड़ी गहरी पकड़ थी जिसके चलते वह भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष के साथ कानपुर गल्ला आढ़तिया संघ के भी अध्यक्ष भी थे। उनके परिवार में पत्नी जयंती मिश्रा, बेटे किशन स्वरूप मिश्रा, गोपाल मिश्रा, मुकुंद मिश्रा, बेटी नंदिनी मिश्रा हैं।

राजनीति व व्यापारिक क्षेत्र की अपूरणनीय क्षति

व्यापारियों के राष्ट्रीय नेता व पूर्व सांसद पंडित श्याम बिहारी मिश्रा के निधन को सांसद देवेंद्र सिंह भोले, मीडिया प्रभारी अशोक सिंह दद्दा ने इसे राजनीति व व्यापारिक क्षेत्र की अपूरणीय क्षति बतलाते हुए कहा निकट भविष्य में इस की भरपाई होना मुश्किल है। सांसद भोले ने कहा इस दुख की घड़ी में भाजपा के सारे जनप्रतिनिधि व संगठन परिवार के साथ।


Shraddha

Shraddha

Next Story