×

पूर्व मुस्लिम MLC ने दी सांप्रदायिक एकता की मिसाल, हवन करते हुए तस्वीरें वायरल

यूनिवर्सिटी में हवन आयोजित कर उन्होंने भले ही सांप्रदायिक एकता की मिसाल पेश की हो, लेकिन इसे लेकर अच्छी खासी चर्चाएं हो रही हैं। हवन के समापन के बाद

By
Published on: 22 Oct 2017 11:23 AM GMT
पूर्व मुस्लिम MLC ने दी सांप्रदायिक एकता की मिसाल, हवन करते हुए तस्वीरें वायरल
X

सहारनपुर: आमतौर पर आपने देखा होगा कि इस्लाम धर्म को मानने वाले बहुत कम लोग ही ऐसे होते होंगे, जो दूसरे धर्म के अनुसार कार्य करते है। यहां इस समय बसपा के एक पूर्व एमएलसी और एक यूनिवर्सिटी के वीसी ने अपनी यूनिवर्सिटी में एक नए कोर्स के शुभारंभ के वक्त न केवल हवन में आहुति डाली, बल्कि पूजा अर्चना भी की। हवन में आहुति डालते वक्त लिए गए फोटो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब अच्छा खासा चर्चा का विषय बने हैं।

कस्बा मिर्जापुर में स्थित ग्लोबल यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर यानि धनवंतरी जयंती के अवसर पर यूनिवर्सिटी परिसर में हवन का आयोजन किया गया। हालांकि यह कार्यक्रम दो दिन पहले आयोजित किया गया था, लेकिन शनिवार की शाम कार्यक्रम का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस कार्यक्रम के आयोजन का खुलासा हुआ। इस कार्यक्रम में बसपा के पूर्व एमएलसी और यूनिवर्सिटी के वीसी हाजी मोहम्मद इकबाल और उनके बेटे वाजिद अहमद हवन में आहुति डालते हुए नजर आ रहे हैं।

पूर्व मुस्लिम MLC ने दी सांप्रदायिक एकता की मिसाल, हवन करते हुए तस्वीरें वायरल

यूनिवर्सिटी में हवन आयोजित कर उन्होंने भले ही सांप्रदायिक एकता की मिसाल पेश की हो, लेकिन इसे लेकर अच्छी खासी चर्चाएं हो रही हैं। हवन के समापन के बाद यूनिवर्सिटी में बीएएमएस कोर्स का शुभारंभ किया गया और भगवान धनवंतरी की पूजा अर्चना भी की गई। इस दौरान हाजी मोहम्मद इकबाल ने कालेज स्टूडेंट से मेहनत और लगन से पढ़ाई करने पर जोर दिया और कहा कि विश्वविद्यालय का नाम विश्व स्तर पर रोशन करें। विवि की ओर से सभी छात्रों को विश्वस्तरीय सुविधा मुहैया कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। आपको बता दें कि हाजी मोहम्मद इकबाल खनन के काम से भी जाने जाते है। हाल ही में शासन ने दो साल के लिए हाजी इकबाल पर खनन का काम न करने का प्रतिबंध लगाया है।

Next Story