×

Aligarh News: सपा के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह का विवादित बयान, बुर्का पर बैन लगाने वाले को नंगा करके घुमाया जाए

Aligarh News: सपा के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने कॉलेज में बुर्का बैन करने के सवाल पर कहा कि बुर्का वैन करने वाले को नंगा करके घुमाया जाएगा तब पता चलेगा कि बे-पर्दगी क्या होती है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 19 Jan 2023 10:38 AM GMT
X

अलीगढ़: सपा के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह का विवादित बयान, बुर्का पर बैन लगाने वाले को नंगा करके घुमाया जाए

Aligarh News: मुरादाबाद के एक कॉलेज में बुर्का बैन करने को लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह का विवादित बयान आया है। उन्होंने कहा कि बुर्का बैन करने वालों को नंगा करके घुमाया जाए। तब बुर्का बैन करने वाले कॉलेज मैनेजमेंट को मालूम पड़ेगा कि बे- पर्देगी क्या होती है।

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने कॉलेज में बुर्का बैन करने के सवाल पर कहा कि यह बिल्कुल गलत है। अगर लड़कियां कॉलेज में बुर्का पहनकर जाना चाहती हैं तो जाएं बुर्के पर कोई पाबंदी नहीं होनी चाहिए और जो बुर्के पर पाबंदी लगाए पहले उसको नंगा करके घुमाओ जो पाबंदी लगाए उसको पहले नंगा करके घुमाया जाए।

हिजाब हमारे हिंदुस्तान का कल्चर हैः हाजी जमीर उल्लाह

हिजाब हमारे हिंदुस्तान का कल्चर है, हिजाब हमारे यहां बहन बेटियों की आवाज है, बहन बेटी वाली आवाज आज भी सुनाई नहीं देती है। अगर बात करें गांव की तो गांव में आज भी बहू बेटियां लंबे लंबे घूंघट में देखने को मिल जाएंगी। कॉलेज में बुर्का पहनकर जाने का कल्चर आज पैदा हुआ है क्या। पूर्व से ही कॉलेज में बुर्का पहनकर जाने की प्रथा है।

बुर्का वैन करने वाले को नंगा करके घुमायाः हाजी जमीर उल्लाह

इससे पहले भी बहन बेटियां कॉलेजों में तालीम हासिल कर रही थी। यह कोई आज का कल्चर है या आज पैदा हुआ है ड्रेस कोड कोई आज नया पैदा हुआ है। इससे पहले क्या ड्रेस कोड नहीं था जो जैसे चाहे वह पढ़े लिखे आगे बढ़े यह कौन सा मतलब है कि आप बुर्का वैन कर देंगे। बुर्का वैन करने वाले को नंगा करके घुमाया जाएगा तब उसे पता चलेगी कि बे-पर्दगी क्या होती है और बुर्के पर बात करने वाले लोग जाहिल गवार हैं। इस तरीके की बात नहीं करनी चाहिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story