लोक शक्ति पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सैकड़ों साथियों के साथ ली सपा की सदस्यता

बैठक में भाजपा सरकार द्वारा सी.बी.आई. के राजनीतिकरण करने, विपक्ष के प्रति संविधान की मंशा के विपरीत अलोकतांत्रिक आचरण करने पर गहरा रोष व्यक्त किया गया।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष आज प्रतिष्ठित समाज सेवी एवं लोक शक्ति पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एम.एल. गुप्ता ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ समाजवादी पार्टी की नीतियों, कार्यक्रम तथा अखिलेश यादव के नेतृत्व के प्रति आस्था जताते हुए समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने संकल्प लिया कि वे सब एकजुट होकर 2019 में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन को जिताने का काम करेंगे।

नरेश उत्तम पटेल तथा नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी की उपस्थिति में बलिया जनपद के कांग्रेस, लोजपा छोड़कर कई नेताओं तथा किसान फ्रंट और समाजसेवियों ने समाजवादी पार्टी की नीतियों तथा अखिलेश यादव के नेतृत्व के प्रति आस्था जताते हुए समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने सांप्रदायिक ताकतों के विरूद्ध समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन को विजयी बनाने का संकल्प लिया।

ये भी पढ़ें— भारत-नेपाल सीमा से तस्कर अरेस्ट, 35 बोरी काली सुर्ती बरामद

आज बलिया जनपद के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डाॅ0 शुएबल इस्लाम, नौशाद अहमद, गुलाम गौस अंसारी, लोजपा नेता झुल्लन अंसारी आदि अन्य साथियों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। नरेश उत्तम पटेल ने उम्मीद जताई है कि इन साथियों के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी और सन् 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा सरकार को जनता सत्ता से बाहर कर देगी। और इन साथियों के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी, एम.एल.सी. जगजीवन प्रसाद, विधायक शैलेन्द्र यादव ललई तथा एम.एल.सी. राजेश यादव भी उपस्थिति थे। उम्मीद है कि इन नए साथियों के आने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

ये भी पढ़ें— साध्‍वी प्रज्ञा बोलीं, देश को तोड़ना चाहती हैं ममता बनर्जी

एम.एल. गुप्ता के साथ आज जो समाजवादी पार्टी में शामिल हुए उनमें प्रमुख समाज सेवी, शिक्षक, व्यवसायी, इंजीनियर, स्कूल प्रबन्धक, बी.डी.सी., किसान, ग्राम प्रधान, छात्र, एडवोकेट, शिक्षिकाएं प्रमुख हैं। इनमें कुछ प्रमुख नाम हैं राष्ट्रीय कश्यप महासंघ के महासचिव नंद किशोर कश्यप, बिंदेश्वरी देवी बी.डी.सी., सुशीला अध्यक्ष महिला समाख्या, अभिषेक दुबे एवं नीरज सक्सेना एडवोकेट तथा संजय गुप्ता, आर.जी. गुप्ता, प्रदीप सिंह, सांवले प्रसाद गुप्त, विनोद त्रिवेदी, मो0 उस्मान, डाॅ0 एस.पी. यादव, हैदर रिज़वी है।

बापू जी को अपमानित करने वालों के विरूद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो: समाजवादी छात्रसभा

समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह ‘देव‘ के नेतृत्व में आज लखनऊ, हजरतगंज चैराहे पर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रतिमा पर 13 प्वांइट रोस्टर और महात्मा गांधी के अपमान के विरोध में प्रदर्शन किया गया। गांधी जी ने दुनिया को सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाया वहीं दूसरी ओर जिस तरह से केन्द्र व प्रदेश सरकार की सह पर उनकी मृत्यु के 71 वर्षों के बाद गांधी जी का अपमान किया गया जिसको पूरे देश ने देखा है। इस घटना से देश व प्रदेश का छात्र व नौजवान अत्यंत दुःखी व आक्रोशित है।

महामहिम राज्यपाल उ0प्र0 को दिये गऐ ज्ञापन में यह मांग की गई कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपमानित करने वालों के विरूद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो और उन पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाय। केन्द्र सरकार द्वारा 200 प्वांइट रोस्टर के सम्बन्ध में बिल लाकर अध्यादेश जारी किया जाए। इस धरना प्रदर्शन में सैकड़ो की संख्या में छात्र और नौजवान उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय लोक दल से गठबंधन का हुआ स्वागत

वहीं समाजवादी विधानमण्डल दल की बैठक आज पार्टी मुख्यालय, में अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई जिसमें प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव में अखिलेश यादव द्वारा बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल से किए गए गठबंधन का स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें— पश्चिम बंगाल: ममता को बड़ा झटका, करीबी रहीं भारती घोष BJP में शामिल

नरेश उत्तम पटेल द्वारा प्रस्तुत दूसरे प्रस्ताव में अखिलेश यादव द्वारा बहुजन समाज पार्टी तथा राष्ट्रीय लोक दल से किए गए गठबंधन का स्वागत एवं समर्थन किया गया। सर्व सम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष जी द्वारा किए गए हर निर्णय पर अमल करने का संकल्प व्यक्त किया गया। बैठक में भाजपा सरकार द्वारा सी.बी.आई. के राजनीतिकरण करने, विपक्ष के प्रति संविधान की मंशा के विपरीत अलोकतांत्रिक आचरण करने पर गहरा रोष व्यक्त किया गया।