Sitapur News: अखिलेश बोले- कोलकाता में बनेगी बीजेपी को हराने की रणनीति, निशाने पर बीजेपी सरकार

Sitapur News: अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि कोलकाता में सपा का एक बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है। कोलकाता में ही रणनीति बनेगी कि किस तरह बीजेपी को यूपी में हराया जाए।

Sami Ahmed
Report Sami Ahmed
Published on: 12 March 2023 1:41 PM GMT (Updated on: 12 March 2023 1:55 PM GMT)
Sitapur News
X

File Photo of Former CM Akhilesh Yadav (Pic: Newstrack)

Sitapur News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। रविवार को सपा प्रमुख सीतापुर जिले की महमूदाबाद तहसील क्षेत्र के पोखरा गांव पहुंचे थे जहां उन्होंने पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह वर्मा के भाई स्वर्गीय महेंद्र सिंह वर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि कोलकाता में सपा का एक बड़ा सम्मेलन होने जा रहा है। कोलकाता में ही रणनीति बनेगी कि किस तरह बीजेपी को यूपी में हराया जाए। इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का जिस तरीके से ब्लू प्रिंट 80 लोकसभा सीट जीतने का है तो वही सपा का भी ब्लूप्रिंट 80 लोकसभा सीट जीतने का होगा।

बुलडोजर संस्कृति नहीं हो सकती भारत की पहचान - अखिलेश यादव

कानपुर की घटना को लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कानपुर देहात की घटना बड़ी ही दुखद घटना है। प्रशासन ने मां-बेटी को जिंदा जला दिया। इसलिए मैं कह रहा हूं कि बुलडोजर संस्कृति भारत की पहचान नहीं हो सकती। जो लोग 'सबका साथ सबका विकास' का नारा दे रहे हैं। उनकी पहचान बुलडोजर नहीं हो सकती। एक मां बेटी को मार दिया प्रशासन ने आखिरकार उनको कब न्याय मिलेगा।

प्रयागराज हत्याकांड पर बोले

उमेश पाल हत्याकांड को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि उमेश पाल भारतीय जनता पार्टी का सदस्य था। भारतीय जनता पार्टी ने इंटेलिजेंस रिपोर्ट मंगा कर उसे दो गनर दिए थे, सुरक्षा के लिए। आखिरकार इंटेलिजेंस क्या कर रही थी? अगर सरकार ने महसूस किया था कि उसको सुरक्षा की जरूरत है तो इतना बड़ा फेल्योर होना और हमारे 2 जवानों की जान जाना इससे ज्यादा दुखद बात नहीं हो सकती।

"यह लोकतंत्र की भाषा नहीं"

सपा प्रमुख ने कहा कि जो लोग जीरो टारलेंस की बात कर रहे हैं। बताओ किस तरीके से यहां पर खुलेआम हत्याएं हो रही हैं। मुख्यमंत्री के द्वारा माफियाओं को मिट्टी में मिला देने के सवाल पर बोले कि डायलॉगबाजी से कोई काम नहीं चलेगा। मिट्टी में मिला देंगे। एनकाउंटर हो जाएगा यह लोकतंत्र की भाषा नहीं। भारतीय जनता पार्टी हर वर्ग को दबा रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story