×

Agra News: उत्साह के साथ मनाया गया दयालबाग एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में फाउंडर्स डे

Agra News: आगरा में दयालबाग एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में फाउंडर्स डे बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। प्रातः 6 बजे से फाउंडर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत हुई ।

Rahul Singh
Published on: 31 Jan 2023 3:04 PM GMT
Founders Day celebrated with enthusiasm at Dayalbagh Educational Institute in Agra
X

आगरा: उत्साह के साथ मनाया गया दयालबाग एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में फाउंडर्स-डे

Agra News: उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा में दयालबाग एजुकेशनल इंस्टिट्यूट में फाउंडर्स डे बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। प्रातः 6 बजे से फाउंडर्स डे पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत हुई और शाम 6 बजे तक कार्यक्रम चला । फाउंडर्स डे के मौके पर कैंपस में लगभग 54 अलग-अलग सेक्शन लगाए गए । इनमे से 40 सेक्शन विज्ञान संकाय प्रांगण में लगाए गए । जबकि शेष 14 सेक्शन विभिन्न संकायो में लगाए गए।

टेक्निकल कैम्पस के छात्रों ने ई साइकिल, ई मोपेड, ड्रोन, फ्लाइंग कार का प्रेजेंटेशन दिया गया । फ्लाइंग कार का प्रेजेंटेशन देखकर दर्शक दंग रह गए । ई मोपेड और ड्रोन की प्रेजेंटेशन भी सभी के बीच विशेष आकर्षण का केंद्र रही । वनस्पति विभाग, विज्ञान संकाय द्वारा लगाया गया ऑर्गेनिक सब्जियों का सेक्शन भी दर्शको को खूब पसंद आया ।

छात्रों ने सब्जियों के खाने से होने वाले फायदे बताए

इस मौके पर दर्शकों ने काफी मात्रा में खूब ताजी सब्जियां भी खरीदी । दर्शको को छात्रों ने सब्जियों खाने से होने वाले फायदे भी बताए। शिक्षा संकाय के छात्र-छात्राओं ने राधा स्वामी समाधि का बहुत ही खूबसूरत मॉडल तैयार किया था। रसायन विभाग में एनर्जी न्यू एंड रिन्यूवेबल एनर्जी, वाटर मैनेजमेंट एंड रीसाइकल, एयर वाटर सॉइल क्वालिटी एंड कंसरवेशन विषय पर मॉडल तैयार किए गए।

आयोजन में प्रतिभागियों का शानदार प्रदर्शन

इनफार्मेशन सेण्टर , आगरा सिटी (नेहरू नगर) के विद्यार्थिओं ने भी फाउंडर्स डे हर्षोउल्लास से मनाया । ओपन डे के अवसर पर सेण्टर प्रांगण को चार्ट्स और वर्किंग मॉडल्स के द्वारा विभिन्न विषयों पर जागरूकता प्रदर्शनी का आयोजन किया। इस अवसर पर एक्सहिबिशन एक्सहिबिट्स को क्वालिटी के अनुसार पुरस्कृत किया गया । प्रदर्शनी में बी.कॉम और बी.बी.ए. के प्रतिभागियों को भी पुरस्कार प्रदान किया गया । आयोजन में प्रतिभागियों द्वारा किये गए शानदार प्रदर्शन को देखकर अभिभावक बेहद खुश नजर आए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story