×

राष्ट्रीय महिला पार्टी के संस्थापक पर ठगी व मानसिक शोषण का लगा आरोप, पीड़ित SSP से मिले

Manali Rastogi
Published on: 13 Nov 2018 4:14 AM GMT
राष्ट्रीय महिला पार्टी के संस्थापक पर ठगी व मानसिक शोषण का लगा आरोप, पीड़ित SSP से मिले
X

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में महिलाओं के उत्थान और राजनीति में भागीदारी के उद्देश्य से बनी राष्ट्रीय महिला पार्टी अभी से विवाद में आ गई है। मामला यह है कि पार्टी के संस्थापक जितेंद्र शुकला और उनकी पत्नी पर ठगी और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: नहीं रहे स्पाइडर मैन, हल्क और कैप्टेन अमेरिका को बनाने वाले स्टेन ली

पार्टी से जुड़े कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता पार्टी के संस्थापक की शिकायत लेकर एसएसपी मुनिराज जी से मिले और कई गंभीर आरोप लगाए। मुनिराज ने मामले को गंभीर मानते हुए मामले की जांच सीओ को करने के आदेश जारी कर दिए।

यह भी पढ़ें: छठ पर्व: डूबते सूर्य को आज दिया जाएगा अर्घ्य, यहां जानें मुहूर्त

पीड़ित संगीता देवी ने बताया कि जितेंद्र शुक्ला ने उन्हें राष्ट्रीय पार्टी उपाध्यक्ष बनाने के नाम पर 40 से 50 हजार रुपए ठग लिए लेकिन उन्हें पार्टी में कोई पद नहीं दिया जब उन्होंने जितेंद्र शुक्ला से पद नहीं मिलने की शिकायत की तो जितेंद्र ने साफ कह दिया की वह तुमको अपनी पार्टी में नहीं रखयेंगे और ना ही रुपए वापस करेंगे।

यह भी पढ़ें: सबरीमाला मंदिर मामले में 45 पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

जब वह जितेंद्र शुकला से मिलने गई तो उनके बेटे हिमांशु शुकला ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और गाली गलौच करके भगा दिया। वही संगीता ने यह भी आरोप लगाया कि जितेंद्र शुक्ला पार्टी सदस्य बनाने के नाम कई लोगों के पैसे डकार चुके है। वही एक अन्य पीड़ित सूरज साहू ने बताया कि जितेंद्र शुक्ला और उनकी पत्नी सुधा शुक्ला से उनकी मुलाकात कर्मचारी नगर की एक कॉलोनी में करवाई थी।

जितेंद्र शुक्ला ने उन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पद का ऑफर दिया था साथ 11 परिचय पत्र के साथ 200 रुपए प्रति व्यक्ति के साथ रुपए वसूले। सूरज ने यही भी बताया कि पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर भोजन और पार्टी से जुड़े लोगों को लाने ले जाने के नाम पर 17 हजार रुपए खर्च कराए।

सूरज का यह भी आरोप है कि जितेंद्र शुक्ला लोगों को पार्टी से जोड़ने के नाम पर अवैध वसूली के साथ मानसिक शोषण कर रहे है। उन्होंने एसएसपी से मिलकर पार्टी संस्थापक और उनकी पत्नी की शिकायत की है।

एसएसपी ने सीओ से मिलने के साथ न्याय मिलने की बात कही है ।जितेंद्र शुक्ला ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि यह भाजपा के लोग है जो साजिशन पार्टी को बदनाम करना चाहते है। उन्होंने किसी से एक रुपए नहीं लिया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story