×

आपका ATM खतरे में: हो जाईए सावधान, क्लोन बनाकर खाते खाली कर रहे चोर

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि डीजे 15 नवंबर 2020 को नेता नगर एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन पर काजल उपाध्याय नामक लड़की का एटीएम धोखे से लेकर एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करके भिन्न-भिन्न एटीएम से ₹52000 निकाल लिए थे

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 12:52 PM GMT
आपका ATM खतरे में: हो जाईए सावधान, क्लोन बनाकर खाते खाली कर रहे चोर
X
आपका ATM खतरे में: हो जाईए सावधान, क्लोन बनाकर खाते खाली कर रहे चोर

भदोही: एटीएम कार्ड के क्लोन तैयार कर लोगों के बैंक खातों से पैसा निकालने वाले शातिर 4 आरोपी युवकों को सुरियावां थाने की पुलिस ने बीते रविवार को गिरफ्तार किया है। सभी अभियुक्तगण हंडिया बाजार इलाके के ही के रहने वाले हैं। भदोही के अलावा वह प्रयागराज सहित अन्य जिलों में लोगों के खातों से पैसे निकाल चुके हैं।

मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया गया

बता दें कि चारों आरोपियों को क्षेत्र के बावन बीघा तालाब के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभयुक्तों में धनंजय कुमार यादव उर्फ डीके यादव पुत्र जंगबहादुर निवासी जमशेदपुर, बंशीपुर,थाना-हड़िया-प्रयागराज, शनीचौहान उर्फ चईयां पुत्र पप्पू चौहान निवासी गणेशीपुर, हंडिया, व रोशन पुत्र कामबहादुर गणेशीपुर-हंडिया और हरिशंकर उर्फ मंगल चौहान पुत्र महेंद्र निवासी गणेशीपुर,हंडिया-प्रयागराज के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 230/2020 धारा 401, 411, 413, 419, 420, 467, 468, 471/ 34 भादवि के तहत मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया गया है।

काजल उपाध्याय के एटीएम कार्ड की क्लोनिंग हुई

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि डीजे 15 नवंबर 2020 को नेता नगर एक्सिस बैंक के एटीएम मशीन पर काजल उपाध्याय नामक लड़की का एटीएम धोखे से लेकर एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करके भिन्न-भिन्न एटीएम से ₹52000 निकाल लिए थे एवं जनपद प्रयागराज के थाना फूलपुर से भी किए गए घटना करने वह थोड़ी ओवर में छह सात बार एटीएम मशीनों पर एटीएम बदलकर क्लोनिंग कर रुपया निकालने की घटना स्वीकार किए एवं जनपद जौनपुर के थाना मुंगरा बादशाहपुर क्षेत्र से भी घटना कार्य करना स्वीकार किए हैं।

ये भी देखें: हाथरस जैसी घटना फिर: दलित महिला के साथ गैंगरेप, पीड़िता को उठा ले गए दबंग

क्लोनिंग मशीन और नकदी की रिकवरी की जाएगी

थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने मुखबिरी के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस रिमांड के दौरान उसके गिरोह के बारे में पूछताछ की जाएगी। उसने कितनी वारदात और कहां-कहां की, क्लोनिंग मशीन और नकदी की रिकवरी की जाएगी। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि याद नहीं कितनी वारदात की है। अभी तक की पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया है कि उसे याद नहीं कि कितनी वारदात को अंजाम दे चुका है। उसने कई जगह वारदात की हैं। की गई गिरफ्तारी 7 अदद एटीएम,5 मोबाइल, और चार मोटरसाइकिलें बरामद की गई है।अभियुक्तगणों ने सबसे ज्यादा सुरियावां में ही में ऐसे ठगी की है।

ये भी देखें: रेप पर बयान देकर बहुत बुरी तरीके से फंस गये मंत्री जी,अब कभी भी जा सकती है कुर्सी

एटीएम केबिन में ऐसे देता था वारदात को अंजाम

ये एटीएम केबिन में जाकर खड़ा हो जाते थे । वहां किसी व्यक्ति से मशीन ऑपरेट नहीं हुई तो मदद के बहाने उनका एटीएम कार्ड लेकर स्वाइप करता और क्लोन तैयार कर लेता था। फिर ट्रांजक्शन के बहाने एटीएम पिन देखता था। फिर अन्य बूथ में जाकर पैसे निकाल लेता था।

Newstrack

Newstrack

Next Story