×

गिरोह का भंडाफोड़ : नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार

ईकोटेक -3 पुलिस ने नकली नोट का धंधा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया हैै। इनके पास से पुलिस ने 5 लाख 60 हजार रुपये नकली और 1 लाख 55 हजार के अर्धनिर्मितनोट बरामद किये है।

Anoop Ojha
Published on: 9 Feb 2018 1:42 PM GMT
गिरोह का भंडाफोड़ : नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार
X
फ़ाइल फोटो

नोएडा: ईकोटेक -3 पुलिस ने नकली नोट का धंधा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया हैै। इनके पास से पुलिस ने 5 लाख 60 हजार रुपये नकली और 1 लाख 55 हजार के अर्धनिर्मितनोट बरामद किये है।

ग्रेटर नोएडा में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी लव कुमार ने बताया पकड़े गए लोग मुरादाबाद जिले के रहने वाले है और ग्रेटर नोएडा के हबीबपुर गांव में रहकर अपने गोरखधंधे को पिछले 5 महीने से चला रहे थे। पुलिस ने इनके पास से एक प्रिंटर ओर नकली करेंसी बरामद की है।

पूछताछ के दौरान इन्होंने पुलिस को बताया है कि ये बाजार में अब तक लगभग 18 लाख रुपये चला चुके है। गिरफ्त में आये आरोपियों की पहचान नासिर, शाहरुख, दीपक और नफीस के रूप में हुई है। ये सभी नकली नोटों की कालाबाजारी में लगे हुए थे।

एसएसपी लव कुमार ने बताया की इस गिरोह का मास्टरमाइंड रेहान पुलिस की पकड़ से फरार है। रेहान का पिता अहसान पहले भी पाकिस्तन से नकली नोट लाने के आरोप में जेल जा चुका है । पुलिस अब इनके पूरे नेटवर्क ओ खंगाल रही है। पकड़े गए नकली नोट 500 और 2000 के है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story