×

Agra News: चार सजायाफ्ता कैदियों ने पास की बोर्ड परीक्षा, जेल में हुई फिल्म की शूटिंग से मिली थी प्रेरणा

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा की सेंट्रल जेल में बंद चार कैदियों ने कमाल कर दिया है। सेंट्रल जेल में सजा काट रहे दो कैदियों ने प्रथम श्रेणी में हाईस्कूल की परीक्षा पास की है। जबकि दो अन्य कैदियों ने सेकेंड और थर्ड डिवीजन में इंटर की परीक्षा पास की है। हाईस्कूल में फर्स्ट डिवीजन से पास होने वाला वीरू हत्या के मामले में सजा काट रहा है।

Rahul Singh
Published on: 26 April 2023 2:04 PM GMT
Agra News: चार सजायाफ्ता कैदियों ने पास की बोर्ड परीक्षा, जेल में हुई फिल्म की शूटिंग से मिली थी प्रेरणा
X

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा की सेंट्रल जेल में बंद चार कैदियों ने कमाल कर दिया है। सेंट्रल जेल में सजा काट रहे दो कैदियों ने प्रथम श्रेणी में हाईस्कूल की परीक्षा पास की है। जबकि दो अन्य कैदियों ने सेकेंड और थर्ड डिवीजन में इंटर की परीक्षा पास की है। हाईस्कूल में फर्स्ट डिवीजन से पास होने वाला वीरू हत्या के मामले में सजा काट रहा है। वीरू सेंट्रल जेल में बंद है। जेल में रहकर वीरू ने बोर्ड परीक्षा की तैयारी की। दिन रात कड़ी मेहनत की। वीरू की मेहनत रंग लाई। जब बोर्ड परीक्षा का परिणाम सामने आया है। तो सेंट्रल जेल में उसके साथी खुशी जता रहे हैं। वीरू के साथ जेल में बंद कैदी वीरू को बधाई दे रहे हैं।

फर्स्ट डिवीज़न में हाईस्कूल पास
वीरू मूल रूप से फिरोजाबाद जिले का रहने वाला है। हाईस्कूल की परीक्षा में वीरू ने 67 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वीरू के अलावा फिरोजाबाद के रहने वाले जीतेन्द्र ने भी सेंट्रल जेल में रहकर हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा दी। पूरी मेहनत और लगन से परीक्षा की तैयारी की। जीतेंद्र दुष्कर्म के मामले में केंद्रीय कारागार में सजा काट रहा है। जीतेंद्र ने 63.8 प्रतिशत अंको के साथ हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा पास कर ली है।

इंटरमीडिएट में दो हुए सफल
इसके अलावा हत्या के आरोप में सेंट्रल जेल में बंद केरन ने इस साल इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी। एत्मादपुर के रहने वाले केरन ने 48 फीसदी अंक प्राप्त कर सेकेंड डिवीजन में इंटर की परीक्षा पास कर ली है। केरन के साथ ही शिकोहाबाद के रहने वाले कमल ने भी सेंट्रल जेल में रहकर इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा दी। मेहनत और लगन से तैयारी की। कमल ने इंटर की परीक्षा में 42 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। कमल ने थर्ड डिवीजन में इंटर की परीक्षा पास कर ली है। कमल दहेज हत्या के मामले में सजा काट रहा है। कैदियों को मिली सफलता से जेल प्रशासन भी खुश है।

कारागार प्रशासन ने जताई खुशी
जेल प्रशासन ने परीक्षा पास करने वाले कैदियों को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा किया। आपको बता दें कि आगरा की सेंट्रल जेल में फिल्म ‘दसवीं’ की शूटिंग हुई थी। फिल्म में अभिषेक बच्चन ने जेल में रहते हुए पढ़ाई की और हाईस्कूल की परीक्षा पास की थी। फिल्म की शूटिंग कैदियों के लिए मिसाल बन गई है। जब हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा का परिणाम सामने आया है तो कैदियों में खुशी का माहौल है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story