Lucknow News: ओवरलोडिंग ट्रकों को लखनऊ की सीमा में पास कराने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

Lucknow News: पुलिस ने 10 मोबाइल, एक 32 बोर पिस्टल, कारतूस, फर्जी शस्त्र लाइसेंस, लैपटॉप, वॉकी टॉकी व एक मर्सिडीज कार बरामद की गई है।

Sunil Mishraa
Published on: 14 Feb 2023 10:10 AM GMT (Updated on: 14 Feb 2023 10:53 AM GMT)
Lucknow News
X

Lucknow News

Lucknow News: लखनऊ सीमा में अवैध ओवरलोडिंग वाली ट्रकों को पास कराने वाले चार युवकों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए युवकों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है की इनका एक गिरोह है जो अवैध तरह से ओवरलोडिंग ट्रकों को लखनऊ की सीमा में पास कराने का काम करता है। गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी मिली है। ‌

आरोपियों के पास से ये बरामद हुआ

पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सतीश कुमार सोनी, मुकुल मालरा, विशाल गौतम, राहुल कुमार को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 10 मोबाइल, एक 32 बोर पिस्टल, कारतूस, फर्जी शस्त्र लाइसेंस, लैपटॉप, वॉकी टॉकी व एक मर्सिडीज कार बरामद की गई है। ‌ पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी कि शहर में एक गैंग सक्रिय है जो बाहर से आने वाले ओवरलोड ट्रकों को शहर में पास कराने का काम करता है जिसके बाद गिरोह को लेकर जानकारी जुटाई गई तो यह बात सही मिली जिसके बाद कार्यवाही की गई है।

घटनाक्रम

पुलिस की पूछताछ में यह पता चला है कि इस गिरोह का गैंग लीडर सतीश सोनी है जो कि हाईस्कूल फेल है एवं पूर्वी चंपारण का रहने वाला है। यह राजधानी लखनऊ के विभवखंड में ऑफिस बनाकर गिरोह का संचालन करता है वहीं पर इसने अपने रहने के लिए घर भी बना रखा है। गिरोह के सदस्यों को अलग-अलग काम दिया गया है जो गाड़ी मालिकों से सीधे संपर्क कर उनका ग्रुप बना लेते हैं। ‌ जिसके बाद यह अपने गिरोह के सदस्यों को सक्रिय करते हुए परिवहन विभाग के कर्मचारियों के ऑफिस व घर पर निगरानी रखते हुए उनके आने-जाने वालों लोकेशन की जानकारी इकट्ठा कर ग्रुप में साझा करते हैं। ‌ कर्मचारियों अधिकारियों की जानकारी के साझा करने के साथिया वॉकी टॉकी ओं मोबाइल की मदद से ओवरलोडिंग ट्रकों को शहर से पास कराने का काम करते हैं। गिरफ्तार किए गए विशाल, राहुल, मुकुल विभव खंड स्थित ऑफिस का कार्य समझते थे। इस संदर्भ में थाना विभूति खंड में गंभीर धाराओं सहित आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। ‌

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story